क्यों बिका 45 करोड़ का फ्लैट

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 12:43:03 PM
Why the sale of 45 crores flat

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। देश में सबसे महंगी आवासीय अपार्टमेंट का सौदा एक व्यापारी ने मुम्बई स्थित मालाबार हिल में 5 बेडरूम का लग्जरी सी-व्यू फ्लैट 45. 2 करोड़ रुपए में क्रय किया है। इस फ्लैट को सिटी बैंक इंडिया ने विक्रय किया है। मिली जानकारी के अनुसार, बैंक ने यह फ्लैट निलामी के जरिए हर्ष गोयनका को बेचा है। लेन-देन इस सप्ताह की शुरुआत में हुई है।

कारोबार शुरू होते ही सेंसेक्स में 204.13 अंक की गिरावट दर्ज

आई एल प्लाजो बिल्डिंग में 18वें और 19वें मंजिल पर स्थित डुप्लेक्स फ्लैट की इस सौदे में मूल्य कार्पेट एरिया बेसिस पर 1.30 लाख रुपयए प्रति स्क्वेयर फीट के आसपास है, जो इससे पहले हुई सौदे से अधिक है। 2013 में यस बैंक के राणा कपूर ने इसी बिल्डिंग में समान साइज का 5 बेडरूम सी-व्यू अपार्टमेंट बैंक ऑफ अमेरिका से 39 करोड़ रुपए या 1.11 लाख प्रति स्क्वेयर फीट में क्रय किया था।

आरकॉम में कर्मचारियों की संख्या 94 प्रतिशत घटी, सिर्फ रह गए इतने ही कर्मचारी

हर्ष गोयनका के नए अपार्टमेंट का कार्पेट एरिया 3,500 स्क्वेयर फीट का है। उन्हें अपार्टमेंट के लिए दो कार पार्किंग भी आवंटित हुई है। गोयनका फैमिली के पास इस बिल्डिंग में पहले से भी कुछ अपार्टमेंट स्थित हैं। यह सौदा मालाबार कोस्टल होल्डिंग्स एलएलपी नाम की स्पेशल पर्पज व्हीकल एसपीवी कंपनी के जरिए की गई है।

सभी घरों को पाइप से रसोई गैस पहुंचाने वाला पहला राज्य होगा गुजरात

लिटल गिब्स रोड पर मौजूद इस बिल्डिंग के निवासियों में देश के नामी गिरामी बिलियनेयर इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला, स्वर्गीय अभिनेता विनोद खन्ना जैसे मशहूर नाम शामिल हैं। आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला भी इस बिल्डिंग में पहले रह चुके हैं। इसलिए यह बिल्डिंग की काफी चर्चा रही है।

मुंबई की चर्चित बिल्डिंग्स में शामिल प्लाजो निर्माण 1972 में हो गया था। यह दक्षिण मुंबई के सबसे ऊंचे प्वाइंट पर विराजित है। इसके तीन ओर समुद्र स्थित है और बिल्डिंग से शहर का बहुत खूबसूरत नजारा दिखने को मिलता है।  इस इमारत में चार विंग हैं और प्रत्येक मंजिल पर दो अपार्टमेंट हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.