फिक्की की वार्षिक आम बैठक को पहली बार संबोधित करेंगे : मोदी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 07:14:21 AM
Will address FICCI's annual general meeting for the first time: Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्योग संगठन फिक्की की 90वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) का उद्घाटन कर सकते हैं। यह बैठक 13-14 दिसंबर को होने वाली है। 

फिक्की ने यहां जारी बयान में कहा, ऐसे समय में जब अर्थव्यवस्था ने सकारात्मक संकेत देने शुरू किये हैं, प्रधानमंत्री का उद्योग जगत को संबोधित करना उद्योगों की धारणा को और मजबूत कर सकता है। 

संगठन के अनुसार देश के किसी शीर्ष उद्योग संगठन की वार्षिक आम बैठक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किये जाने का यह पहला मौका होगा। उसने कहा, उनका उद्घाटन भाषण इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उद्योग संगठनों की वार्षिक आम बैठक को प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित किये जाने की परंपरा होने के बावजूद यह पहला मौका होगा जब नरेंद्र मोदी इस बैठक को संबोधित करेंगे। 

फिक्की ने कहा, देश में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन के बाद प्रधानमंत्री के इस संबोधन से उद्योग जगत से संवाद करने और जुडऩे की सरकार की कोशिशें मजबूत होने की संभावना है। 

फिक्की की इस वार्षिक आम बैठक की विषय वस्तु नये भारत में भारतीय व्यवसाय रखी गई है। इसे वित्तमंत्री अरण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी 14 दिसंबर को संबोधित करने वाले हैं। एक विशेष सत्र को कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया संबोधित करेंगे।

बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं वित्तमंत्री सुशील मोदी, पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा, केरल के वित्त मंत्री थॉमस आइजैक और जम्मू कश्मीर के वित्त मंत्री हसीब द्राबू भी दो दिवसीय इस बैठक को संबोधित करेंगे। राज्यों के ये वित्त मंत्री एक जुलाई से लागू हुए जीएसटी के बारे में अपने विचार रख सकते हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.