एयर इंडिया के लिए बोली लगाएगा जेट एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम, डेल्टा का गठजोड़

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 07:07:15 PM
Will bid for Air India Jet Airways, Air France-KLM, Delta Coalition

नई दिल्ली। जेट एयरवेज, एयर फ्रांस- केएलएम और डेल्टा एयरलाइंस का गठजोड़ राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया के लिए बोलीलगा सकता है । सूत्रों ने आज यह जानकारी दी। घाटे में चल रही एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया के तहत सरकार जल्द ही इच्छुक कंपनियों से रुचि पत्र( ईओआई) मंगा सकती है। सूत्रों ने बताया कि तीनों पूर्ण सेवा विमानन कंपनियों का गठजोड़ एयर इंडिया के लिए बोली लगाने का इच्छुक है। इस बारे में संपर्क करने पर जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा कि हम अटकलों पर टिप्पणी नहीं करते।

विश्वविद्यालय स्थापित करेगा रिलायंस फाउंडेशन: नीता अंबानी

इस बारे में एयर फ्रांस- केएलएम तथा डेल्टा से भी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। गठजोड़ के रूप में नरेश गोयल प्रवॢतत जेट एयरवेज ऐसे समय एयर इंडिया के लिए बोली लगा सकती है जबकि उसने एयर फ्रांस- केएलएम समूह के साथ सहयोग करार का विस्तार किया है। दिलचस्प तथ्य है कि जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे करीब एक दशक तक डेल्टा एयरलाइंस में भी रह चुके हैं।

बैंक शाखाओं में कम आधार नामांकन को लेकर UIDAI ने जताई चिंता

जेट एयरवेज में आने से पहले वह अमेरिकी एयरलाइन में वरिष्ठ उपाध्यक्ष( एशिया प्रशांत) थे। हालांकि, एयर इंडिया कर्ज के बोझ से दबी है लेकिन इस एयरलाइन का अधिग्रहण करने वाली कंपनी अपनी पहुंच का विस्तार कर सकेगी और उसका द्विपक्षीय अधिकार भी बढ़ेंगे। हालांकि, मंत्रियों का समूह अभी एयर इंडिया के विनिवेश के तौर तरीकों को अंतिम रूप दे रहा है।

सेंसेक्स की शीर्ष दस में से आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 67,153 करोड़ रुपए बढ़ा

नागर विमानन मंत्रालय का कहना है कि आधिकारिक रूप से उसे एयर इंडिया के लिए बजट एयरलाइन इंडिगो और एक अज्ञात विदेशी एयरलाइन से रुचि पत्र मिला है। जेट एयरवेज और एयर फ्रांस- केएलएम समूह के बीच भागीदारी का विस्तार करने की घोषणा नवंबर में हुई थी। इससे106 यूरोपीय शहरों तथा44 घरेलू गंतव्यों के लिए‘ कनेक्टविटी’ बढ़ाने में मदद मिलेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.