आरकॉम की संपत्तियों के लिए बोली लगाएंगी जियो, एयरटेल

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2019 09:54:15 AM
Will bid for RCOM properties, Airtel

नई दिल्ली। रिलायंस जियो और भारती एयरटेल ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) की दूरसंचार अवसंरचना संपत्तियों के लिए बोली लगाने की इच्छा जताई है। आरकॉम फिलहाल दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही है। 


मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दोनों कंपनियां हालांकि, आरकॉम के पास मौजूद स्पेक्ट्रम खरीदने की इच्छुक नहीं हैं। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने मई में आरकॉम के निदेशक मंडल को भंग कर कंपनी के संचालन के लिए समाधान पेशेवर की नियुक्ति की थी। साथ ही एसबीआई की अगुवाई वाले बैंकों के गठजोड़ को ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) बनाने की मंजूरी दी थी। 

आरकॉम पर मई, 2019 तक ऋणदाताओं का 49,000 करोड़ रुपये का बकाया था। 

सूत्र ने कहा, ‘‘जियो और एयरटेल स्पेक्ट्रम खरीदने की इच्छुक नहीं हैं क्योंकि स्पेक्ट्रम की बिक्री और उसके स्थानांतरण को लेकर चीजें स्पष्ट नहीं हैं। दोनों ही कंपनियों को सौदे को पूरा करने के लिए स्पेक्ट्रम का बाजार मूल्य चुकाना होगा। ऐसे में उनके लिए अच्छा होगा कि वे नीलामी में ही स्पेक्ट्रम की खरीद करें।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.