बैंकों की जमा में आएगी जोरदार गिरावट

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 04:38:11 PM
Will strongly decline in bank deposits

मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने  किया आगाह
नई दिल्ली।
पुराने नोटों को बंद किए जाने के बाद बैंकिंग प्रणाली में एक सप्ताह में करीब चार लाख करोड़ रुपए की जमा आई है। मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने आज आगाह किया कि एक बार बैंकों से निकासी की सीमा में ढील के बाद बैंकों की जमा में जोरदार गिरावट आएगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को कालेधन, जाली नोटों तथा आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए 500 और 1,000 का नोट बंद करने की घोषणा की। लोगों से अपने पुराने नोटों को बैंक में जमा करने को कहा गया है। मूडीज ने कहा कि अगले तीन-चार सप्ताह तक बैंकिंग जमा मेंं बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहेगा। 

मूडीज ने कहा कि एक बार नकदी की उपलब्धता बढऩे तथा नकदी निकासी पर अंकुश हटने के बाद बैंकों की जमा में जोरदार गिरावट आएगी। नकदी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए अभी लोगों को एक सप्ताह में चेक से सिर्फ 24,000 रुपए की निकासी की ही अनुमति है। इसके अलावा एटीएम से प्रतिदिन 2,500 रुपए तक ही निकाले जा सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.