शियोमी की भारत में और कारखाने लगाने की योजना

Samachar Jagat | Monday, 04 Dec 2017 07:25:49 PM
Xiaomi Planning to install more factories in India

हैदराबाद। शियोमी इंडिया भारत में अपनी फोन और अन्य उत्पाद विनिर्माण क्षमता बढ़ाना चाहती है तथा इसके लिए वह यहां और कारखाने स्थापित करने की योजना में है।

कंपनी के उपाध्यक्ष मनु जैन ने यहां संवाादाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी के फिलहाल तीन विनिर्माण कारखाने हैं जिनमें से फोन बनाने के लिए दो कारखाने श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में जबकि पावर बैंक बनाने के लिए एक कारखाना नोएडा में है।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, हम अपनी क्षमता बढ़ाना चाहते हैं। हम और कारखाने लगाने चाहते हैं सिर्फ फोन के लिए ही नहीं बल्कि मी बैंड आदि अन्य उत्पादों के लिए भी। कई अन्य श्रेणियां भी हैं। 

जैन ने कहा कि जुलाई 2014 से लेकर इस साल की शरुरआत तक कंपनी ने देश में 3000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। कंपनी और कारखाने, सेवा केंद्र, अनुसंधान केंद्रों क स्थापना में नया निवेश कर रही है। निवेश का आंकड़ा इस साल के आखिर तक आएगा।

एक ताजा रपट के अनुसार 23.5 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ शियोमी देश की प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों में से एक है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.