यस बैंक ने भरा 38 करोड़ रुपए का जीएसटी जुर्माना, 29 प्रतिशत गिरे शेयर

Samachar Jagat | Friday, 21 Sep 2018 06:26:52 PM
YES Bank fined GST fine of Rs 38 crores, shares fell 29 percent

मुंबई। निजी क्षेत्र के यस बैंक ने देश के भीतर धन प्रेषण सेवा के संबंध में नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग को 38 करोड़ रुपए के जुर्माना भरा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि जुर्माना विरोध के साथ जमा कराया गया है।

280 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

उसने कहा कि बैंक ने कोई गलती नहीं। आज शेयर बाजार में यस बैंक के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखी गई। कारोबार के दौरान यह शेयर एक समय 35 प्रतिशत तक गिरकर 210.10 रुपए पर आ गया थो जो इसका सर्वकालिक निम्न स्तर है। कारोबार की समाप्ति पर भी यह पिछले बंद की तुलना में 29 प्रतिशत गिरा।

सरकार को राष्ट्रीय लघु बचत कोष से अच्छी धनराशि एकत्रित होने की उम्मीद

रिजर्व बैंक ने इसी सप्ताह यस बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राणा कपूर को जनवरी के अंत तक पद छोडऩे और उस जगह किसी दूसरे की नियुक्ति को कहा है। यस बैंक के अधिकारी ने कहा कि इस तरह के जुर्माना का नोटिस अन्य बैंकों को भी मिला है।

विश्वबैंक ने भारत को उच्च मध्यम-आय वाला देश बनाने में मदद के लिए पांच वर्षीय योजना मंजूर की

कर विभाग को लगता है कि शहरों में कमा रहे ग्रामीण लोगों के धन को उनके घर भेजने की सेवा के मामले में भुगतान में कोताही की है। जुर्माने में 32 करोड़ रुपए का भुगतान जीएसटी विभाग को और छह करोड़ रुपए पूर्ववर्ती सेवा कर व्यवस्था के नाम किया गया है। बैंक का कोई प्रवक्ता टिप्पणी के लिए तत्काल नहीं मिला।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.