जोमेटो अपने उपयोक्ताओं को देगी सुरक्षा संबंधी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 08:24:51 PM
जोमेटो अपने उपयोक्ताओं को देगी सुरक्षा संबंधी जानकारी

नई दिल्ली। जोमेटो ने कहा है कि वह अपने उन उपयोक्ताओं को एकाउंट सुरक्षा के बारे में अद्यतन जानकारी दे रही है जिनके पासवर्ड ‘सैद्धांतिक रूप से डिक्रिप्टेड’ कर लिए गए थे।

जोमेटो ऑनलाइन रेस्टोरेंट गाइड व खाना ऑर्डर करने की सुविधा देने एप चलाती है।

कंपनी ने गुरुवार को कहा था कि उसके लगभग 1.7 करोड़ उपयोक्ताओं से जुड़ी जानकारी साइबर सेंधमारों ने चुरा ली है। कंपनी का कहना है कि इस जानकारी में ‘हैश्ड’ पासवर्ड शामिल हैं लेकिन क्रेडिट कार्ड या भुगतान से जुड़ा कोई ब्यौरा शामिल है।

कंपनी का कहना है कि ‘लीक’ डेटा में 66 लाख उपयोक्ताओं के पासवर्ड हैशेज हैं जिनका पता चल सकता है। कंपनी इन उपयोक्ताओं से संपर्क करेगी ताकि सभी तरह की सेवाओं के उनके समान पासवर्ड को बदलावाया जा सके।

जोमेटो ने कहा है कि वह हैकर के साथ संंपर्क में है जिसने चुराए गए डेटा को बिक्री के लिए पेश किया था। कंपनी के अनुसार, हैकर ने चुराए गए डेटा की सारी कापी खत्म करने पर सहमति जताई है।

जोमेटो में डेटा चोरी का यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जबकि दुनिया भर में रेंसमवेयर वानाक्राई साइबर हमले की चर्चा है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.