रेलवे के 89 हजार पदों के लिए 1.5 करोड़ अभ्यर्थी

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 04:26:14 PM
1.5 million candidates for 89 thousand posts of Railways

नई दिल्ली। रेलवे में 89 हजार पदों के लिए करीब डेढ़ करोड़ अभ्यर्थीयों ने पंजीकरण कराया है। रेलवे ने पिछले महीने इन नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी किया था। अधिकारियों ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि ग्रुप सी और ग्रुप डी के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड( आरआरबी) को लगभग डेढ करोड़ उम्मीदवारों के प्रारंभिक पंजीकरण ऑनलाइन प्राप्त हुए है।

12वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए ग्राम रोजगार सहायक पदों पर निकली वैकेंसी

आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तिथि 31 मार्च है और 89 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये थे। ग्रुप सी के लिए 26,502 रिक्तियां और ग्रुप डी के लिए 62,907 रिक्तियां हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘‘ प्रारंभिक पंजीकरण उम्मीदवारों द्वारा उनके नाम और पते के साथ किया गया है। आवेदन के अगले चरण में उन्हें अन्य विवरण भरकर शुल्क का भुगतान करना होता है।’’

कलेक्टर कार्यालय में निकली वैकेंसी, अभी करें आवेदन

आरआरबी आवेदन पत्र के प्रारंभिक पंजीकरण में, अभ्यर्थीयों को अन्य विवरणों जैसे नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ शैक्षणिक योग्यता के बारे जानकारी उपलब्ध करानी होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.