अब से आधार कार्ड होगा अनिवार्य IIT JEE 2017 के लिए

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 03:22:12 PM
 अब से आधार कार्ड होगा अनिवार्य IIT JEE 2017 के लिए

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन ने 2017 में जेईई (मेन) परीक्षा देने वाले सभी छात्रों के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य बना दिया है। सिर्फ जम्मू-कश्मीर, असम एवं मेघालय के छात्रों को छूट मिलेगी। एक ताजातरीन सर्कुलर में सीबीएसई ने यह स्पष्ट किया है कि उन्होंने उन शहरों में आधार पंजीकरण के लिए सुविधा केंद्र की स्थापना की है, जहां परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। सुविधा केंद्र की सूची वेबसाइट jeemain.nic.in पर उपलब्ध है।

जानिए कैसे टीम में रह कर काम कर सकते है, ये रहे टिप्स 

जिन छात्रों को अभी आधार कार्ड नहीं मिला है, वे जेईई (मेन) 2017 के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय पर्ची पर प्रिंटेड 28 अंकों वाली आधार इनरॉलमेंट आईडी लिखना होगा। जिन छात्रों को कार्ड मिल गया है, उनको फॉर्म भरते समय आधार नंबर, नाम, जन्म तिथि और लिंग का उल्लेख करना होगा। बोर्ड 1 दिसंबर को विस्तृत अधिसूचना जारी करेगा।

3000 से ज्यादा वेकैंसी पुलिस, बैंक और डाक सेवा में !

जिन छात्रों के पास आधार कार्ड नहीं है, उनको इसके लिए आवेदन कर देना चाहिए। अगर कार्ड में अवैध या गलत सूचना होने की स्थिति में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले इसमें संशोधन कराया जा सकता है।जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन)-2017 का आयोजन 2 अप्रैल, 2017 को सीबीएसई द्वारा किया जाएगा। परीक्षा के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख 2 जनवरी, 2017 है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.