रावत कॉलेज के स्टूडेंट होने के नाते आपको मिलेंगे ये सारे लाभ, जान लीजिए

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jul 2019 02:58:13 PM
Being a Rawat college student, you will get all these benefits, get it

ऐसा कहा जाता है कि स्टूडेंट लाइफ, लाइफ का सबसे अच्छा फेज होता है। इस समय के दौरान, स्टूडेंट्स के जीवन में कई ऐसे लम्हे आते हैं जिन्हे वे जीवन भर याद रखते हैं और जिम्मेदारियों का निर्वहन करना भी सीखते हैं। नई चीजें सीखने के बारे में बात करें या नए दोस्त बनाने के बारे में, एक ऐसे कॉलेज में एडमिशन लेना बेहद जरूरी है जहाँ पर स्टूडेंट्स अपने लाइफ के सबसे अच्छे फेज को एंजोय करने के साथ साथ पढाई लिखाई और अन्य प्रतिभाएं सीख सके।

रावत गर्ल्स कॉलेज 2003 में राजस्थान विश्वविद्यालय से संबद्ध हुआ था। रावत कॉलेज शिक्षा के अलावा, रचनात्मकता और नवाचारों से भरपूर विभिन्न गतिविधियाँ प्रदान करता है। रावत गर्ल्स कॉलेज द्वारा सुझाए गए छात्र होने के सबसे लोकप्रिय लाभ नीचे सूचीबद्ध हैं:

लाइफटाइम फ्रेंडशिप

छात्र अपने कॉलेज जीवन के दौरान अलग अलग ज्योग्राफिकल बैकग्राऊँड, भाषाओं और संस्कृतियों वाले अन्य स्टूडेंट्स से मिलते हैं, और इनमें से कुछ स्टूडेंट्स उनके लाइफटाइम दोस्त बन जाते हैं। अपने कॉलेज के दौरान, स्टूडेंट अपने सहयोगियों के साथ बहुत समय बिताते हैं और जिसके विचार उनसे मेल खाते हैं वे उनके दोस्त बन जाते हैं। इनमे से कई दोस्त जीवन भर साथ रहते हैं और एक परिवार के समान बन जाते हैं।  

इंडस्ट्रियल टूर और एजुकेशनल ट्रिप्स

छात्रों के लिए प्रायोगिक शिक्षा आवश्यक है और इस पहलू को पूरा करने के लिए, कॉलेज कई गतिविधियों का आयोजन करता है। इंडस्ट्रियल टूर और एजुकेशनल ट्रिप्स उनमे से ही एक है। इस दौरान कॉलेज यह भी सुनिश्चित करता हैं कि छात्रों को रियल लाइफ सिनेरियो के माध्यम से सीखने को मिले। इन यात्राओं के दौरान, छात्र यह भी सीखते हैं कि टीम में कैसे काम किया जाए और यह कौशल उन्हें उनके भविष्य के दौरान जॉब आदि में काम आता है। 

अपनी हिडन टैलेंट को पहचनना

कॉलेज स्टूडेंट्स को एक शिक्षण मंच भी प्रदान करते हैं जहां छात्र अपनी छिपी हुई प्रतिभाओं की खोज करते हैं और अपनी प्रतिभा को और भी निखारते हैं। सांस्कृतिक और प्रबंधन कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला छात्रों को प्रतियोगिताओं की एक विस्तृत श्रृंखला में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करती है। भविष्य में, छात्र अपने हॉबी को अपने करियर के रूप में बनाए रख सकते हैं।

पुरस्कार और उपलब्धियां

एक छात्र के लिए आत्मविश्वास बहुत महत्वपूर्ण है। एक आत्मविश्वासी छात्र अपने लक्ष्यों को और भी बेहतर तरीके से हासिल कर सकता है। छात्रों को कॉलेज में उनके कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है और यह उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करता है। इन पुरस्कारों और उपलब्धियों से छात्रों को अपनी ताकत और कमजोरियों को सीखने की भी अनुमति मिलती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.