'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' सरकारी स्कूलों में चलेगा अभियान 

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2017 11:49:27 AM
'Beti Bachao Beti Padhao will campaign in public schools

दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान को लेकर एक अनूठी पहल की है। ताकि छोटे छोटे बच्चे इस भावना से अछूते ना रहे। इसीलिए खुद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज गोवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल ,आजादपुर से की। 

अब नर्सरी क्लास शुरू होगी सर्वोदय स्कूलों में 

बेटी बचाओ अभियान को लेकर मनीष सिसोदिया ने बच्चों को इस पर लेख भी लिखने को दी , की बेटियों को लेकर पहले की पीढ़ी और आज की पीढ़ी की सोच में क्या फर्क है और ये भी की पहले के मुकाबले इसको किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सुधर क्या क्या हुए है और क्या क्या अपेक्षाएं है। इन विषय पर सभी बच्चों के अलग अलग हैरानी भरे जवाब थे। उनके मुताबिक बेटियों को हर 'सोच' से बचाओ जैसे न पढ़ाने की सोच, नौकरी न कराने की सोच, पराये घर में भेजने की सोच और उन्हें शारीरिक रुप से कमजोर समझने की सोच। 

सरकार ने कोर्ट में लड़ाई जीती ,प्राइवेट स्कूलों ने फीस बढ़ाई

दंगल फिल्म का जिक्र करते हुए मनीष ने कहा , की हमारे समाज में बेटियों को लेकर सबसे बड़ी दिक्कत है की, कुछ काम केवल बेटे ही कर सकते है। इससे सोच से सबसे पहले मुक्ति पानी होगी और ये केवल नारों तक ही न सिमट जाए, इसके लिए पहल जरूरी है। 

SOURCE : GOOGLE 

READ MORE -

नेहा बाजपेयी शामिल हुई संजय दत्त की बायोपिक में

फिल्मी सफर से खुश हूं: यामी गौतम

‘भूमि’ में संजय की बेटी का किरदार निभायेगी अदिति



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.