इस बार सिविल सेवा परीक्षा में कागज के प्रवेश पत्र जारी नही करेंगे 

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 12:46:15 PM
  इस बार सिविल सेवा परीक्षा में कागज के प्रवेश पत्र जारी नही करेंगे 

अगले महीने होने वाले सिविल सेवा मुख्या परीक्षा में कागज के प्रवेशपत्र नहीं उपलब्ध कराये जाएंगे। ये जानकारी मिली UPSC  के जरिये। अगले महीने 3  से 9  दिसम्बर के बीच 23  केंद्रों में परीक्षा आयोजित करेगी। आयोग ने अपनी बेवसाइट www.upsc.gov.in में अभ्यर्थियों के ई-प्रवेशपत्र डाल दिये हैं। 

NTPC  में वैकैंसी ,करे अप्लाई 

यूपीएससी ने कहा, ‘‘अभ्यर्थियों को अपना ई-प्रवेशपत्र डाउनलोड कर उसका प्रिंट लेने की सलाह दी जाती है. अभ्यर्थियों को परीक्षा में उपस्थित होने के लिए अपने प्रवेशपत्र का प्रिंट दिखाना होगा.

यूपीएससी ने सार्वजनिक सूचना में कहा, ‘‘ई-प्रवेशपत्र में तस्वीर के दिखाई नहीं पड़ने अथवा नहीं होने की स्थिति में अभ्यर्थियों को प्रत्येक सत्र के लिए अपना फोटो और फोटो-पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, मतदाता पहचान-पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट इत्यादि साथ लाने का मशविरा दिया जाता है. आयोग की ओर से इस बार की परीक्षा के लिए कागज के प्रवेश-पत्र जारी नहीं किये जाएंगे.’’ 

नेशनल रूरल हेल्थ मिशन में करे अप्लाई 

अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के लिए प्रत्येक सत्र के ई-प्रवेशपत्र का प्रिंट लाने को कहा गया है. आयोग ने कहा कि अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के परिणाम आने तक अपना प्रवेश पत्र संभाल कर रखना होगा।  यूपीएससी ने किसी विसंगति की स्थिति के लिए सुविधा केन्द्र एवं हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये हैं। 

READ MORE :

अब सेक्स के लिए नहीं होगी प्रीकॉशन की जरूरत... न सताएगा प्रेगनेंसी का डर

अब घर पर लिजिए स्पा का मजा

क्या आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में करते है ये गलती....

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.