कॉपी चेकिंग गड़बड़ी में 703 शिक्षकों से BSEB ने मांग जवाब 

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 12:31:49 PM
कॉपी चेकिंग गड़बड़ी में 703 शिक्षकों से BSEB ने मांग जवाब 

2016 की मैट्रिक व इंटर कॉपियों की जांच में गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों से बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने जवाब माँगा है। इन शिक्षकों पर कॉपी चेकिंग के दौरान नंबर में हेरा फेरी करने का आरोप लगा है। बकीं आगे की करवाई होगी जवाब देने के बाद होगी। इन तरह के कई शिक्षकों को ब्लैकलिस्ट करने का फैसला भी लिया जा रहा है, साथ ही इन शिक्षकों की वजह से बोर्ड को कोर्ट की फटकर भी लगी है। 

DU में एडमिशन के लिए  30 नवम्बर आखिरी मौका
छात्रों ने जब आरटीआई के माध्यम से कॉपियां मांगनी शुरू की तो कई ऐसी गलतियां मिली। बोर्ड में खुद एक हजार ऐसी कॉपियां मिली। शिक्षकों की गलती की वजह से बोर्ड को परेशानी झेलनी पड़ी। बोर्ड की बदनामी भी हुई। 2016 में ही स्क्रूटिनी के लिए आवेदन करने वाले सैकड़ों छात्रों की कॉपियां भी नहीं मिली। इस बार बोर्ड किसी तरह कोताही के मूड में नहीं है।

एडमिशन: ऑनलाइन जानकारियां पेरेंट्स के लिए सिरदर्द

साथ ही इस बार कंपार्टमेंटल परीक्षा में वैसे शिक्षक जिनका मूल्यांकन की लिस्ट में नाम है, लेकिन मूल्यांकन से भाग रहे हैं। इन शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, कुछ ऐसे भी शिक्षक हैं, जो मूल्यांकन में असमर्थ है। उनकी बात भी नहीं सुनी जा रही है। शुक्रवार को कई शिक्षक बोर्ड में पहुंचे, लेकिन सचिव नहीं मिले।

read more :

कूलपैड के ये स्मार्टफोन भारत में जल्द हो सकते है पेश

अपना नया ऐप लॉन्च करेंगी सनी लियोनी, बस करिये 6 दिनों का इंतज़ार 

O M G ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.....

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.