डीयू एडमिशन: खाली सीटों के लिए डीयू अब नहीं निकालेगा कटऑफ लिस्ट,कॉलेज जारी करेंगे खाली सीटों की सूची

Samachar Jagat | Saturday, 23 Jul 2016 05:51:02 PM
DU Admission: empty seats will not remove the now cut-off list for DU, the college will release a list of empty seats

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविधालय में कटऑफ के जरिए दाखिले बंद हो गए है। इसका मतलब ये नहीं कि दाखिले बंद हो गए है बल्कि डीयू अब एडमिशन के लिए कोई कटऑफ लिस्ट जारी नहीं करेगा। जिन कॉलेजो में अभी भी सीट खाली रह गई है वे शनिवार तक अपनें और दिल्ली यूनिवर्सिटी की साइट पर इसकी जानकारी देंगें।

जिन छात्रों ने एडमिशन प्रक्रिया की शुरुआत में अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है, वे इन कॉलेजों के लिए आवेदन कर सकते है। जानकारी के मुताबिक अभी भी कुछ कॉलेजों में सीटें खाली है। इन कॉलेजों में है कॉमर्स, इकोनॉमिक्स, अंग्रेजी और गणित जैसे कोर्सो में सींटे खाली है।

तुर्की विद्रोह की साजिश रचने वाले इस्लामी धर्मगुरू का प्रत्यार्पण सामान्य प्रक्रिया से होगा: ओबामा

कैसे होगा एडमिशन- अभ्यर्थियों के आवेदन ऑनलाइन तीन दिनों के लिए दो चरणों में लिए जाएंगे। कॉलेज आवेदन करने वालों छात्रों की बेस्ट ऑफ फोर/पीसीएम/पीसीबी प्रतिशत के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार करेगी। यह लिस्ट वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर जारी की जाएगी। खाली सीटों की जानकारी 23 जुलाई को जारी कर दी जाएगी। योग्य उम्मीदवार 24 जुलाई से 26 जुलाई के बीच आवेदन कर सकेंगे। पहली मेरिट लिस्ट 27 जुलाई को जारी होगी। इसके बाद दस्तावेजों की जांच और दाखिले 28 जुलाई और 29 जुलाई को होंगे। दूसरी मेरिट लिस्ट 30 जुलाई और तीसरी 3 अगस्त को जारी होगी। 

हाफिज सईद को फोन कर पंद्रह मिनट तक रोती रहीं आशिया अंद्राबी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.