DU में एडमिशन के लिए  30 नवम्बर आखिरी मौका 

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 08:56:18 AM
DU में एडमिशन के लिए  30 नवम्बर आखिरी मौका 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में फैकल्टी ऑफ़ मैनजमेंट में एमबीए कोर्स इवनिंग के लिए आखिरी 30 नवम्बर तक ही अप्लाई कर सकते है। ये कोर्स अगले सेशन 2017 जुलाई से शुरू होना है। बाकि के फुल टाइम कोर्स के लिए भी 30 नवम्बर अंतिम तारीख है।  फैकल्टी मेंबर मैनजमेंट ने इविनिंग कोर्सेस शुरू कर दिया है। साथ एमबीए एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और एमबीए एग्जीक्यूटिव  (हेल्थ केयर एडमिनिस्ट्रेशन) जिसकी अंतिम तारीख भी 30 नवम्बर है। 

एडमिशन: ऑनलाइन जानकारियां पेरेंट्स के लिए सिरदर्द

एमबीए एग्जिक्युटिव तीन साल के लिए तीन साल की बैचलर्स डिग्री और मिनिमम 45% जरूरी हैं। इस प्रोग्राम के लिए 159 सीटें हैं। एमबीए एग्जिक्युटिव (हेल्थ केयर एडमिनिस्ट्रेशन) के लिए 39 सीटें हैं और इसके लिए बैचलर्स डिग्री मेडिसिन, डेंटिस्ट्री, बायोटेक्नॉलजी, जिनोमिक्स, नर्सिंग या बायोइंजिनियरिंग में होनी चाहिए। दोनों कोर्सेज में ऐडमिशन अकैडमिक्स, एग्जिक्युटिव एक्सपीरियंस, जनरल एबिलिटी टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा। दोनों कोर्सेज की पूरी जानकारी फैकल्टी की वेबसाइट www.fms.edu से ली जा सकती है।

असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका : दिल्ली यूनिवर्सिटी

एमबीए फुल टाइम कोर्स के लिए भी डीयू की इस फैकल्टी में अप्लाई कर सकते हैं। दो साल के एमबीए कोर्स के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना जरूरी है, लास्ट डेट 30 नवंबर है। इंडियन इंस्टिट्यूट्स ऑफ मैनेजमेंट के ऐडमिशन कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) 2016 के आधार पर होगा। कैट 4 दिसंबर को है। इस प्रोग्राम के लिए क्वॉलिफाइंग एग्जाम में मिनिमम 50% जरूरी हैं। इस प्रोग्राम के लिए 200 सीटें हैं। फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट ने इसके लिए पीएचडी के लिए भी स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं। इस डॉक्टोरल प्रोग्राम के लिए ऐडमिशन कैट स्कोर के आधार पर होगा।

इस नेट, जेआरएफ, यूजीसी नॉन नेट फेलोशिप, प्रोजेक्ट जेएआरएफ/प्रॉजेक्ट असिस्टेंट, यूनिवर्सिटी टीचिंग असिस्टेंटशिप, सरकारी फेलोशिप पाने वाले स्टूडेंट्स भी पीएचडी के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट को या तो मास्टर्स या एमफिल डिग्री मिनिमम 55% मार्क्स के साथ हासिल की होनी चाहिए। अगर कैंडिडेट ने अलाइड सब्जेक्ट में एमबीए या मास्टर्स डिग्री है, तो उसे कैट एग्जाम देना जरूरी है। कुल सीट 30 हैं। प्रोग्राम के लिए ऐडमिशन अकैडमिक परफॉर्मेंस, एसे राइटिंग, इंटरव्यू के आधार पर होगा। दोनों फुलटाइम कोर्स के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। रजिस्ट्रेशन फीस एक हजार रुपये है।

read more :

ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.