DU में स्टूडेंट्स के लिए खास कोर्सेज की तैयारी, अब डिजिटल होगी ओपन लर्निंग

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 03:39:47 PM
DU में स्टूडेंट्स के लिए खास कोर्सेज की तैयारी, अब डिजिटल होगी ओपन लर्निंग

दिल्ली विश्वविद्यालय लगभग  4.5 लाख ऑनलाइन एडमिशन पुरे कर चुका है कैंपस ऑफ़ ओपन लर्निंग में। यह संसथान अब कई नए प्रयोगों की योजना बना रहा है। जो की कैंपस में स्माल स्किल आधारित वर्कशॉप ।

CBSE ने प्लान किया एकलौती बेटियों के लिए स्कॉलरशिप

 इतना ही नहीं यह संस्थान अब कई नए प्रयोगों की योजना बना रहा है। कैंपस में अब फिल्प-क्लासरूम्स और छोटे-छोट स्किल आधारित कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है। साथ ही, आर्थिोकी भी योजना है।जानकारी के लिए बता दें कि फ्लिप क्लासरूम एक ऐसा एजुकेशन मॉडल होता है, जिसके तहत आप डिजिटल माध्यमों से पहले ही विषय को घर पर समझ लेते हैं और उसके बाद कक्षाओं में उन पर प्रयोग इत्यादि करते हैं।

CBSE ने प्लान किया एकलौती बेटियों के लिए स्कॉलरशिप

कैंपस का सबसे बड़ा प्रोग्राम वह होगा, जिसके अंतर्गत वह मेसाचुसेट्स इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (एमआईटी) के साथ संबद्ध छोटे-छोटे प्राइवेट ऑनलाइन कोर्सेज कराएगा। कैंपस में पहले ही से कौशल आधारित 23 रेग्युलर प्रोग्राम्स चल रहे हैं। ये अतिरिक्त प्रोग्राम स्टूडेंट्स को उनके टैलंट के आधार नौकरी पाने में और अधिक मददगार साबित होंगे।

read more

शनिदेव का प्रकोप होने पर व्यक्ति के जीवन में आती हैं ये परेशानियां

तो इस तरह हुआ पांडवों का अंत

घर की इस दिशा में लगाएं पानी का फव्वारा

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.