महिला उद्यमियों डिजिटल मार्केटिग का प्रशिक्षण देगा फेसबुक

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2019 10:50:10 AM
Facebook entrepreneurs will give training to digital marketing

नई दिल्ली। देश में कॉमस सर्विस सेंटरों का संचालन करने वाली कंपनी सीएससी एसपीवी प्राइवेट लिमिटेड ने महिला उद्यमियों को डिजिटल मार्केटिंग के लिए प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत 2.5 लाख महिला उद्यमियों को डिजिटल मार्केटिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस संबंध में बुधवार को यहां सीएससी दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में सीएससी एसपीवी और फेसबुक ने एक करार पर हस्ताक्षर किये। इसके तहत फेसबुक पांच हजार सीएससी महिला संचालकों के साथ मिलकर ग्रामीण क्षेत्रों में उनकी आय बढ़ाने के लिए विभिन्न मार्केटिग टूल्स का प्रशिक्षण देगा।

फेसबुक इंडिया के प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने कहा कि इसके लिए पाठ्यक्रम के वास्ते एक टूलकिट बनाया गया और डिजिटल मार्केटिग का प्रशिक्षण दिया जायेगा जिससे महिला उद्यमियों के नये अवसर सृजित होंगे। इसके साथ ही फेसबुक का उपयोग करने वाली महिलाओं के लिए डाटा सुरक्षा और गोपनीयता के लिए सुरक्षाकिट भी बनाया गया है।

सीएसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश त्यागी ने कहा कि ग्राम स्तरीय उद्यमी दक्ष और सक्षम हैं। फेसबुक के साथ साझेदारी से महिला उद्यमियों के लिए रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे और ग्रामीण क्षेत्रों में अन्य महिलाओं के लिए भी रोजगार के अवसर बनेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.