रोजगार के नए अवसरों में हो रही है बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 04:13:46 PM
Getting new jobs growth

नई दिल्ली। फेड रिजर्व की अध्यक्ष जेनेट येलेन ने शुक्रवार को वार्षिक मौद्रिक नीति सम्मेलन में कहा, रोजगार के नए अवसरों में बढ़ोतरी हो रही है इसके साथ ही आर्थिक विकास दर भी धीमी गति से आगे बढ़ रही है। इसके मद्देनजर हमारे पास आगामी महीने में ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का मजबूत आधार है।

वेलस्पन करेगी बाह्य लेखापरीक्षक की नियुक्ति

फेड के उपाध्यक्ष स्टेनले फिशर ने कहा कि अगर अर्थव्यवस्था का प्रदर्शन मजबूत रहा तो केंद्रीय बैंक की सितंबर में होने वाली मौद्रिक नीति बैठक में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा हो सकती है। हालांकि अमेरिकी सरकार के शुक्रवार को जारी आंकड़े के अनुसार अर्थव्यवस्था में केवल दूसरी तिमाही में धीमी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

टाटा ट्रस्ट ने जम्मू कश्मीर के युवाओं को रोजगार देने के लिए NSDC के साथ किया करार

येलेन ने कहा कि केंद्रीय बैंक का मानना है कि वह अधिकतम रोजगार और स्थिर कीमत के अपने लक्ष्य के काफी करीब है। साथ ही उपभोक्ताओं की व्यय शक्ति में वृद्धि हुई है। हालांकि निवेश कमजोर रहा और दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत रहने से निर्यात भी प्रभावित हुआ है।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.