बेसहारा बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए सरकार ने एनएसडीसी से मिलाया हाथ

Samachar Jagat | Sunday, 13 May 2018 01:45:27 PM
Government redesigned NSDC to clean up the talent of destitute children

लखनऊ। गली कूचों में गरीब बेसहारा बच्चों की छिपी प्रतिभा को निखारने के लिये योगी सरकार ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किये है जिसके तहत कौशल विकास कार्यक्रमों के आयोजन किये जायेंगे।

सुबह के समय एक्सरसाइज करने से जल्दी होगा वजन कम

उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश मदन बी लोकुर की मौजूदगी में एनएसडीसी और गृह विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रतिनिधियों ने एमओयू पर हस्ताक्षर किये। करार के तहत एनएसडीसी सूबे में 11 हजार बच्चो के लिये विभिन्न कौशल विकास कार्यक्रम आयोजित करेगी।

Mother's Day: बच्चों के लिए होते हैं मम्मी के ये फेवरेट डायलॉग

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दो साल की साझेदारी का मुख्य उद्देश्य सुधार प्रशिक्षण को बढ़ावा देना है और कौशल प्रशिक्षण और समग्र विकास के माध्यम से ऐसे बच्चों के बीच आर्थिक सुरक्षा और स्थिरता की भावना को पैदा करना है। यह परियोजना श्रम रोजगार और स्व-रोज़गार के माध्यम से अवसरों तक बढ़त पहुंच की सुविधा प्रदान करने का प्रयास करती है।

दिल्ली की झुग्गी में रहने वाले 47.7 प्रतिशत लोगों का वजन पाया गया अधिक

उन्होने बताया कि एमओयू के तहत बाल गृह, युवा केन्द्रों के अलावा राज्य के 10 जिलों में सरकार और एनजीओ द्बारा संचालित अन्य संस्थानों में बच्चों के प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित किया जायेगा।- एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.