उच्च न्यायालय ने टीजीटी में हिंदी अभ्यर्थियों को आवेदन करने की दी छूट

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 11:10:19 AM
High court gives exemption to apply for Hindi applicants in TGT

इलाहाबाद। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) में ऐसे अभ्यर्थियों को भी आवेदन करने की छूट दे दी है जिनका इंटरमीडिएट में संस्कृत विषय नहीं था। न्यायालय ने कहा है कि चूंकि इस मामले में आवेदन की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है इसलिए याचीगण एवं अन्य अभ्यर्थी अपना आवेदन एवं बैंक ड्राफ्ट लोक सेवा आयोग के समक्ष व्यक्तिगत रूप से जमा कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की है तलाश तो जल्द करें आवेदन

मुख्य न्यायमूर्ति डी.बी.भोसले और न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की खण्डपीठ ने बाल कृष्ण और 94 अन्य की याचिका पर अधिवक्ता सत्यवीर को सुनकर आज यह आदेश दिया।

गौरतलब है कि टीजीटी परीक्षा में सरकार ने सेवा नियमावली में संशोधन करके इंटरमीडिएट में संस्कृत विषय से होना अनिवार्य कर दिया है। संशोधन अधिनियम की धारा 8 (बी.) को याचिका में चुनौती दी गई है।

मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड में निकली भर्ती

अधिवक्ता का कहना था कि आवेदन की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है। ऐसे में याचीगण आवेदन करने से वंचित हो जायेंगे। इस पर न्यायालय ने याचीगण एवं अन्य अभ्यर्थियों को आवेदन की छूट देते हुए कहा है कि उनका चयन याचिका के निर्णय पर निर्भर करेगा। न्यायालय ने इस मामले में प्रदेश सरकार और आयोग से जवाब भी मांगा है।- एजेंसी

प्रोफेसर के विभिन्न पदों के लिए करें आवेदन

बनना चाहते है बैंक मैनेजर तो जल्द करे आवेदन

टूर एंड टूरिज्म इंडस्ट्री में करोड़ों युवाओं को मिलेगा रोजगार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.