इग्नू : 15 दिसम्बर तक ही MBA के लिए फॉर्म भरने का मौका 

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 04:24:20 PM
इग्नू : 15 दिसम्बर तक ही MBA के लिए फॉर्म भरने का मौका 

इंदिरा गाँधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में एमबीए के लिए एंट्रेंस टेस्ट के फॉर्म मिलने की अंतिम तारीख 15 दिसम्बर है। एक साल में दो बार एमबीए प्रोग्राम के लिए एंट्रेस टेस्ट लिए जाते है। अगस्त ,फ़रवरी में ओपन मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट के ज़रिये एमबीए के अलावा भी दूसरे मैनजमेंट कोर्सेज में एडमिशन करवाता है। 

अब जेएनयू(JNU) का हर शुक्रवार होगा लाइब्रेरी के नाम

मैनेजमेंट कोर्सेज के लिए अलग से स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज है। यह एमबीए के अलावा 6 प्रोग्राम में पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा करवाता है, जिनमें पीजी डिप्लोमा इन मैनेजमेंट, पीजी डिप्लोमा इन ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट, पीजी डिप्लोमा इन फाइनैंशल मैनेजमेंट, पीजी डिप्लोमा इन ऑपरेशंस मैनेजमेंट, पीजी डिप्लोमा इन मार्केटिंग मैनेजमेंट और फाइनैंशल मार्केट्स प्रैक्टिस में पीजी डिप्लोमा हैं। इसके अलावा डिप्लोमा इन मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए भी स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं।

एमबीए प्रोग्राम में 21 कोर्सेज और पीजी डिप्लोमा इन मैनेजमेंट एडमिनिस्ट्रेशन में 11 कोर्सेज होते हैं। एमबीए में पांच स्पेशलाइजेशन कोर्स, दो कंपल्सरी और 1 इलेक्टिव कोर्स शामिल हैं। यूनिवर्सिटी इस प्रोग्राम में एक प्रोजेक्ट कोर्स भी रखती है, जिसे दो कोर्स के बराबर माना जाता है। एमबीए एक कोर्स के लिए फीस 3000 रुपये और बाकी के लिए फीस 1500 रुपये हैं। सभी मैनेजमेंट प्रोग्राम में ऐडमिशन के लिए क्वॉलिफाइंग एग्जाम में मिनिमम 50% मार्क्स ( रिजर्व्ड कैटिगरी 45%) जरूरी है। उम्र की कोई सीमा नहीं है।

अब डॉक्टर्स को अपनी काबिलियत का देना होगा प्रूफ 
ओपनमैट एग्जाम के 6 से 7 हफ्ते में यूनिवर्सिटी रिजल्ट जारी कर स्टूडेंट्स को स्कोर भेज देती है। रिजल्ट ऑनलाइन वेबसाइट पर भी जारी हो जाएगा। जो स्टूडेंट्स यह टेस्ट क्वॉलिफाई कर लेंगे, वे ऐडमिशन फॉर्म भरेंगे। स्टूडेंट्स को दो सेमेस्टर में से एक चुनने की छूट मिलेगी। अगस्त ओपनमैट के एग्जाम क्रैक करने वाले स्टूडेंट्स जनवरी या जुलाई का सेशन चुन सकते हैं।

read more :

इस छोटी सी चीज को रखें घर में, होगी धन की बरसात

इन टेक टिप्स को अपनाकर व्हाट्सएप पर करें 10 से ज्यादा फोटों सेंड

सर्वेंट क्वार्टर बनवाते समय वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.