इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फॉरेस्ट मैनेजमेंट से करे पोस्ट ग्रेजुएट 

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 10:27:35 AM
इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फॉरेस्ट मैनेजमेंट से करे पोस्ट ग्रेजुएट 

IIFM यानि इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फॉरेस्ट मैनजमेंट ने सेशन 2017-18 के लिए फारेस्ट मैनजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किये है, पर्यावरण ,वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के तहत। दाखिले के लिए किसी भी विषय से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन करने वाले युवा इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

RBI दे रहा अच्छा मौका ,अप्लाई करना ना भूले

उम्मीदवारों का चयन CAT 2016 और XAT 2017 में प्राप्ताकों के आधार पर होगा. आईआईएम व एक्सएलआरआई की प्रवेश प्रक्रिया में कोई भूमिका नहीं होगी।  शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को जीडी/इंटरव्यू के स्टेज से गुजरना होगा जो कि भोपाल, बेंगलुरु, नई दिल्ली और कोलकाता में आयोजित होंगे। भारत सरकार द्वारा जारी की गई रैंकिंग में इस संस्थान को 8वें पायदान पर रखा गया है. यह कोर्स एआईसीटीई और एआईयू से अप्रूव्ड है।

LIC में वेकैंसी, करे अप्लाई 

CAT उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी, 2017 और XAT उम्मीदवारों के लिए 10 फरवरी, 2017 है। संस्थान में छात्रों के लिए स्कॉलरशिप का भी प्रावधान है जो कि परफॉर्मेंस के आधार पर दी जाएगी. कोर्स में प्रदर्शन के आधार पर 20 फीसदी छात्रों का चयन होगा और उन्हें पांच हजार रुपये प्रति माह की मेरिट स्कॉलरशिप दी जाएगी। 

read more :

पिता की भूमिका होती है अहम बच्चे के विकास में

प्रदूषण से आपको बचाने आए, बाजार में यह स्टाइलिश मास्क

तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.