IIT-खड़गपुर ने रूपया निकासी की लिमिट बढ़ने की मांग की 

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 01:21:46 PM
IIT-खड़गपुर ने रूपया निकासी की लिमिट बढ़ने की मांग की 

शिक्षण संस्थान आईआईटी खड़गपुर ने हाल ही में नोटबंदी पर मानव संसाधन को पत्र लिखा है। दरअसल आईआईटी खरगपुर अभी कई दिक्कतों का सामान कर रहे है, सरकार ने एक सप्ताह के अंदर 50,000 रूपए की निकासी सीमा तय की है। 

अब भारतीय छात्रों को फ्री इ-कोर्स मुहैया कराएगा हॉवर्ड यूनिवर्सिटी 

 आईआईटी-खड़गपुर के रजिस्ट्रार ने रुपया निकासी सीमा बढ़ाने के बाबत उच्च शिक्षा सचिव वीएस ओबेराय को लिखा है। सूत्रों की मानें तो मानव संसाधन मंत्रालय इस समस्या पर वित्त मंत्रालय को लिखेगी. वे वित्त मंत्रालय को संस्थान और यूनिवर्सिटी के दिक्कतों से वाकिफ कराएंगे।

हद्द से ज्यादा 'जॉब सटिस्फैक्शन भी करता है नुकसान 

 हालांकि यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मंत्रालय सिर्फ केन्द्र द्वारा वित्त प्रदत्त संस्थानों के लिए अपनी लिमिट में छूट देगी या फिर यह सारे संस्थानों के लिए होगा। 

आईआईटी-खड़गपुर के एक अधिकारी ने नाम न छापने के शर्त पर कहा कि कैंपस में कुल रहने वाले लोगों की संख्या 20,000 है।  कैंपस में कुल 40 अकादमिक यूनिट हैं।  संस्थान को चलाने के लिए एक दिन के भीतर 2 लाख कैश की जरूरत होती है।  वे कैश के बिना काम करने में सहज नहीं हैं।  जब तक वे खुद को इसके अनुरूप ढाल नहीं लेते तब तक के लिए उन्होंने मंत्रालय से इसमें छूट देने की गुजारिश की है। 

read more:

परफेक्ट लुक पाने के लिए आज़माएं यह टिप्स

ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.