मध्यप्रदेश हायर सेकंडरी, हाईस्कूल पूरक परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र 17 मई से 04 जून तक भर सकते हैं फार्म

Samachar Jagat | Sunday, 19 May 2019 11:56:20 AM
In order to join the Madhya Pradesh Higher Secondary, High School Supplementary Examination students can fill the form from May 17 to 04 june

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भोपाल। इस वर्ष की हायर सेकंडरी और हाईस्कूल सर्टिफिकेट पूरक परीक्षा एवं हा.से.व्यावसायिक पाठ्यक्रम (द्बितीय अवसर) परीक्षा के आवेदन पत्र 17 मई से हा.से.परीक्षा प्रारंभ होने के एक दिन पूर्व मध्यरात्रि एवं हा.से व्यावसायिक तथा हाईस्कूल परीक्षा हेतु विषयवार परीक्षा प्रारंभ दिनांक के एक दिन पूर्व मध्यरात्रि तक भरे जा सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश की जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इस वर्ष हाईस्कूल परीक्षा में बेस्ट फाईव योजना के अन्तर्गत परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है,बेस्ट फाईव पद्बति के तहत छात्र एक विषय में अनुत्तीर्ण होता है और उसका परीक्षा परिणाम उत्तीर्ण घोषित किया गया है, ऐसी स्थिति में यदि छात्र अनुत्तीर्ण विषय की पूरक परीक्षा देना चाहे तो उसी सत्र की पूरक परीक्षा में सम्मिलित हो सकेगा। ऐसे छात्र 17 मई से 04 जून तक परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु आवेदन भर सकेंगे। 

भगवान शिव के इस मंदिर को बनने में लगा था मात्र एक रात का समय, यहां पूजा करने से डरते हैं लोग

हायर सेकंडरी परीक्षा में एक विषय तथा हाईस्कूल परीक्षा में दो विषयों में अनुत्तीर्ण छात्रों को ही पूरक की पात्रता प्रदान की गई है। हा.से.के समस्त विषयों की पूरक परीक्षा बुधवार 03 जुलाई तथा हाईस्कूल पूरक परीक्षा 04 जुलाई से 12 जुलाई को प्रात: 09.00 से 12.00 बजे के मध्य निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर सम्पन्न होगी। हा.से.व्यावसायिक (द्बितीय अवसर) परीक्षा में ऐसे परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे जो हा.से.व्यावसायिक पाठ्यक्रम मुख्य परीक्षा में पूर्ण विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होकर परीक्षा में अनुत्तीर्ण/अनुपस्थित रहे हों।

यहां जमीन में गढ़ा हुआ है परशुराम का फरसा, जो भी हाथ लगाता है हो जाती है उसकी मौत

इसकी परीक्षा 04 जुलाई से 10 जुलाई तक प्रात: 09.00 से 12.00 बजे के मध्य निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर सम्पन्न होगी। प्रायोगिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्र को प्रायोगिक परीक्षा में, सैद्बांतिक विषय की परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्र को सैद्बांतिक विषय की परीक्षा में सम्मिलित होने की पात्रता होगी, तथा इस पूरक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र 15 जुलाई से ऑनलाइन के माध्यम से प्राप्त किए जा सकेंगे। -एजेंसी

भारतीय सेना ने ट्वीट कर दिया हिममानव येती के होने का सबूत, इन तस्वीरों को देखकर आपको भी हो जाएगा यकीन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.