अमेरिका में पढ़ रहे भारतीय स्टूडेंट्स की संख्या 25 फीसदी तक बढ़ी 

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 12:55:24 PM
 अमेरिका में पढ़ रहे भारतीय स्टूडेंट्स की संख्या 25 फीसदी तक बढ़ी 

अमेरिका में भारतीय छात्रों के साथ कई बदसुलूकी की  खबरे  आ चुकी है, बावजूद इसके अमेरिके में पढ़ रहे भारतीय छात्रों की संख्या बढ़ी है ,इजाफा 25 फीसदी का है जो पिछले साल से 7 परसेंट ज्यादा है। आज अमेरिका में हर छट्ठा स्टूडेंट भारतीय है। 

जेएनयू ,दिल्ली  में टीचिंग स्टाफ के 91 पद खाली

अमेरिका टॉप देशों में से एक है, जहां 25 फीसदी तो भारतीय छात्र ही है। कुल 1.7 लाख है भारतीय छात्रों की संख्या। जहां अदिकतर स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन कर रहे है । 2015-16 में 11.6 फीसदी अंडरग्रैजुएट, 61.4 फीसदी ग्रैजुएट, 1.5 फीसदी अन्य एवं 25.5 फीसदी ओपीटी (ऑप्शनल प्रैक्टिकल ट्रेनिंग) के छात्र थे। पिछले साल इन छात्रों ने अमेरिका की अर्थव्यवस्था में करीब 350 अरब रुपये का योगदान दिया।

राजस्थान के दूरसंचार पुलिस विभाग में 233 पद खाली 

अमेरिका में सबसे ज्यादा चीन,भारत,सऊदी अरब के छात्र देखने को मिलेंगे, जो वहां दाखिला लेने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय छात्रों का करीब 53 फीसदी है। इन तीनों देशों में भी चीन के सबसे ज्यादा 31.5 फीसदी छात्र वहां स्टडी कर रहे हैं। डिपोर्टमेंट ऑफ कॉमर्स के मुताबिक, अमेरिका के कुल उच्चतर शिक्षा हासिल करने वाले छात्रों की संख्या का 5 फीसदी यानी कुल 10,43, 839 विदेशी छात्र हैं, जो वहां की अर्थव्यवस्था में करीब 2,300 अरब रुपये का योगदान दे रहे है।

read more :

अब सेक्स के लिए नहीं होगी प्रीकॉशन की जरूरत... न सताएगा प्रेगनेंसी का डर

अब घर पर लिजिए स्पा का मजा

क्या आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में करते है ये गलती

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.