यूजीसी ने सीबीसीएस को लागू करने और पाठ्यक्रम को संशोधित करने के संबंध में मांगी जानकारी

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 05:24:17 PM
Information sought by the UGC for implementing the CBCS and modifying the curriculum

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने विश्वविद्यालयों से पूछा है कि उन्होंने अपने यहां च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) और पाठ्यक्रम में संशोधन को दिशानिर्देश के अनुसार लागू किया है या नहीं। आयोग ने 18 अप्रैल तक विश्वविद्यालयों को इस संबंध में जानकारी देने को कहा है।

सिंडिकेट बैंक में एडवाइजर के पद पर निकली भर्ती

यूजीसी ने देश के सभी उच्च शिक्षा संस्थानों में सीबीसीएस की शुरुआत साल 2015 में 'निर्बाध गतिशिलता' प्रदान करने के लिए की थी। इस प्रणाली में छात्रों के प्रदर्शन, कुशलता और रचनात्मकता सहित कई अन्य चीजों के लिए क्रेडिट प्वाइंट देना शामिल था। आयोग ने कहा है कि सभी विश्वविद्यालयों से सीबीसीएस अपनाने और अपने पाठ्यक्रम को संशोधित करने का आग्रह किया गया था।

तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम के छब्बीस हजार पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

यूजीसी ने कहा है, ''मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सीबीसीएस को लागू करने और देश भर के विश्वविद्यालयों में पाठयक्रमों के संशोधन के संबंध में डेटाबेस तैयार करने की इच्छा जताई है। इसलिए आप से 18 अप्रैल तक यह जानकारी उपलब्ध कराने का आग्रह किया जाता है।"- एजेंसी

उच्च न्यायालय ने टीजीटी में हिंदी अभ्यर्थियों को आवेदन करने की दी छूट

सरकारी नौकरी की है तलाश तो जल्द करें आवेदन

मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड में निकली भर्ती



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.