कॉलेज का फरमान, लड़कियों का जीन्स पहनना बंद  

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2016 10:02:13 AM
jeans banned in sarojini nayadu girls college

भोपाल के सरोजिनी नायडू पीजी कॉलेज का लड़कियों को फरमान, एक जनवरी से उन्हें जीन्स पहनने की अनुमति नही होगी ,साथ ही उन्हें कोई रंगीन और तड़क-भड़क कपडे भी पहना कर आने से मनाही की गयी है। क्योंकि कॉलेज ने उनके लिए निर्धारित ड्रेसकोड तय किया है और लड़कियों को उन्ही निर्धारित ड्रेसकोड सलवार-कुर्ते में आना होगा। कॉलेज ने इसी से सम्बंधित कॉलेज गेट पर एक मैनिक्विन राखी है जिसने निर्धारित सलवार-कुर्ती पहन राखी है।

इतना ही नहीं बल्कि साथ में नोटिस भी लगाई है की कुर्ते की लंबाई घुटने तक होनी चाहिए ,पिंक और ब्राउन स्ट्रैप वाले कुर्ते और हलके ब्राउन कलर की सलवार होनी चाइये और ये सब एक जनवरी से साडी लडकिया फॉलो करेंगी। 

आईआईटी-बॉम्बे की दीवारों से हनुमान के चित्र हटाये 

 इंडिया टुडे से कॉलेज प्रिंसिपल  डॉ रंजना अग्निहोत्री ने बात की,'ये फैसला बच्चों के लिखित फीडबैक के आधार पर ही लिया गया है । फाइनल ईयर के छात्रों का इस फैसले पर ज्यादा विरोध है जिसकी वजह है की उनका कॉलेज में लास्ट ईयर होना । ऐसे में सिर्फ तीन महीनों के लिए ड्रेस खरीदना बेवजह होगा । ' 

 

98.8 फीसदी शहरी स्कूली बच्चे यूज कर रहे इंटरनेट 

लेकिन सभी छात्राये इस फैसले के खिलाफ है, ये फैसला केवल फाइनल ईयर की छात्राओ के लिए नहीं बल्कि सभी छात्राओ के लिए किया गया है। सभी आरामदायक और अपनी पसंद के कपड़े पहनना चाहते हैं।  बता दें कि सरोजनी नायडू पीजी कॉलेज एक ऑटोनॉमस कॉलेज है जो पिछले 12 साल से मध्य प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा विभाग के अंदर काम कर रहा है। 

source : google 

READ MORE ; 

चाय से जानें अपने व्यक्तित्व के बारे में

तीनों देवों ने इस महिला के सामने रखी निर्वस्त्र होने की शर्त

धनवान बनना चाहते हैं तो आज अवश्य करें ये उपाय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.