JEE MAIN-2017 का परिणाम घोषित

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 03:06:31 PM
JEE-017 results declared

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन जेईई मेन 2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। यह परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से करवाया गया था। 

उदयपुर के कल्पित वीरवल की पहली रैंक आई है। कल्पित वीरवाल ने मेन एग्जाम में 100 परसेंटाइल के साथ 360 में से 360 नंबर हासिल किए हैं। टॉप टेन में कोटा के दो और स्टूडेंट्स ने बाजी मारी है

ऑफलाइन माध्यम की परीक्षा का आयोजन 2 अप्रैल 2017 को करवाया गया था, जबकि कंप्यूटर बेस्ड जेईई मेन एग्जाम 8 और 9 अप्रैल 2017 को आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है और उम्मीदवार अपने नतीजे देख सकते हैं।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी रिजल्ट देख सकते हैं। परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। इस परीक्षा में उन लोगों ने भाग लिया है, जो कि आईआईटी  और एनआईआईटी में दाखिला लेने के इच्छुक हैं और इसके बाद उन्हें जेईई एडवांस में भाग लेना होगा, जिसके आधार पर कॉलेजों का निर्धारण करना होगा।

वहीं सीबीएसई ने परीक्षा की आंसर की और ओएमआर शीट पहले ही जारी कर दी है। वहीं कई एक्सपर्ट का मानना है कि परीक्षा की कट ऑफ 100 से 105 के बीच जा सकती है। देश भर के एनआईटी, आईआईटी और अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग संस्थानों में बीटेक, बीई आदि कोर्सेज में एडमिशन के लिए जेईई मेन परीक्षा आयोजित की जाती है।

अपना रिजल्ट देखने के लिए जेईई मेन रिजल्ट जेईई की आधिकारिक वेबसाइट  jeemain-nic-in पर जाकर और अपना रिजल्ट देख सकते है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.