JEE Advanced Result 2018: पंचकुला के प्रणव गोयल ने किया टॉप

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 10:18:17 PM
JEE Advanced Result 2018: Pranav Goyal of Panchkula topped position

नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में दाखिले के लिए 2018 के ‘जॉइन्ट एंट्रेंस एग्जामिनेशन’ (जेईई) एंडवास्ड के नतीजों की आज घोषणा कर दी गई। पंचकुला के प्रणव गोयल ने 360 में 337 अंक लाकर शीर्ष स्थान हासिल किया।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली वैकेंसी, जल्द करे आवेदन

दूसरे स्थान पर कोटा के साहिल जैन और तीसरे स्थान पर दिल्ली के कैलाश गुप्ता रहे। लड़कियों में राजस्थान में कोटा की मीनल पारेख ने सबसे अधिक 318 अंक प्राप्त किए।

मानव संसाधन विकास(एचआरडी) मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सफल उम्मीदवारों को बधाई दी और सफल नहीं रहने वाले छात्र-छात्राओं से हताश नहीं होने को कहा।

मंत्री ने ट्विटर पर कहा, जेईई (एडवांस्ड) में अर्हता प्राप्त सभी छात्र-छात्राओं को बधाई। जिन्हें अपनी अपेक्षा के मुताबिक परिणाम नहीं मिले उन्हें भी हताश नहीं होना चाहिए। आगे भी मौका मिलेगा। 

फेलोशिप और किसी भी अनुसंधान के बारे में जानने के लिए जारी होगा 'संपूर्ण’ पोर्टल

उन्होंने ट्वीट किया, सफलतापूर्वक जेईई 2018 परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए आईआईटी कानपुर की सराहना करता हूं। पहली बार पूरी तरह ऑनलाइन परीक्षा हुई। आईआईटी में कुल 11279 सीटें हैं। लैंगिक संतुलन सुधारने के वास्ते खास तौर पर छात्राओं के लिए 800 सीटें सृजित की गयी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.