आंध्र प्रदेश के चार छात्रों ने जेईई परीक्षा में किया टॉप

Samachar Jagat | Wednesday, 15 May 2019 10:40:20 AM
JEE exam result 2019

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के चार छात्रों ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के भाग दो पेपर में शत प्रतिशत अंक लाकर टॉप किया है। एनटीए द्वारा मंगलवार रात घोषित इन नतीजों में चार छात्रों ने संयुक्त रूप से टॉप किया है जिनमें जी एन लक्ष्मी नारायण, जी आर रेड्डी, एस आर रेड्डी और के एन रत्न शामिल हैं।

एनटीए की ओर से इस वर्ष 8 जनवरी और सात अप्रैल को बी टेक आर्किटेक्चर और प्लानिंग के लिए आयोजित परीक्षाओं में 61,510 छात्रों ने भाग लिया। इनमें से 27,624 छात्रों ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए परिणाम को बेहतर किया। इसके अलावा एनटीए ने 37 राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेशों के अलावा विदेशी श्रेणी के टॉपर की भी घोषणा की है।

दोनों परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के बेहतर अंक के आधार पर ये नतीजे घोषित किए गए। देश के 258 शहरों के 373 केंद्रों पर ये परीक्षाएं आयोजित की गई थी इनमें देश से बाहर नौ परीक्षा केंद्र भी शामिल हैं। परीक्षा पहली बार ऑनलाइन हुई थी और उसका लाइव प्रसारण भी हुआ था। इसके अलावा हॉस्पिटैलिटी एवं होटल मैनेजमेंट में बीएससी में प्रवेश परीक्षा के भी नतीजे कल रात आ गए ये नतीजे एनटीए की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.