युवा स्वरोजगार योजना में ऋण आवेदन की तिथि 13 जुलाई तक बढ़ाई

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 09:38:15 AM
Loan application date upto 13th July in Youth Swarozgar Yojana

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत ऋण आवेदन पत्र जमा करने की तिथि बढ़ाकर 13 जुलाई कर दिया है। सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। सरकार ने जिलों के शिक्षित युवा बेरोजगार युवक एवं युवतियां स्वरोजगार स्थापित करने के लिए योजना के तहत उद्योग/सेवा क्षेत्र की इकाई स्थापित करने के लिए अब 13 जुलाई तक ऋण आवेदन पत्र जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

भाजपा अध्यक्ष शाह आधे सांसदों के कामकाज से नाराज, लोकसभा चुनाव में कट सकते हैं टिकट

उन्होंने बताया कि ऋण आवेदन पत्र जमा करने के लिए आवेदक की आयु 18 से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आवेदक की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल होनी चाहिए। आवेदक को किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक / वित्तीय संस्था / सरकारी संस्था आदि का डिफाल्टर नहीं होना चाहिए। आवेदक द्वारा पूर्व में भारत सरकार / राज्य सरकार द्बारा संचालित किसी भी योजना में मार्जिनमनी अनुदान का लाभ न प्राप्त किया गया हो।

देश के ख्यातनाम कैंसर विशेषज्ञों ने दिया डरने के बजाए कैंसर से लडऩे का संदेश

प्रवक्ता के अनुसार उद्योग क्षेत्र की परियोजना की स्थापना के लिए अधिकतम 25 लाख रुपए तथा सेवा क्षेत्र की ईकाई स्थापना के लिए अधिकतम 10 लाख रुपए का ऋण उपलब्ध हो सकेगा । इस योजना के तहत इकाई स्थापित करने वाले लाभार्थियों को 25 प्रतिशत मार्जिनमनी सब्सिडी प्रदान की जाएगी। कम लागत वाली परियोजनाओं को प्राथमिकता मिलेगी। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना उन युवाओं को एक बेहतरीन अवसर देती है जोकि अपना बिजनेस चलाना चाहते हैं। इस योजना के लिए आपको आवेदन करना होता है । इस योजना के तहत युवा को स्वरोजगार यानि बिजनेस चलाने के लिए ऋण किया जाता है।

सेवानिवृत्त न्यायाधीश संतोष हेगड़े ने कहा, वेश्यावृत्ति को कानूनी रूप दिया जाए 

गुलाबी नगर में नमो-नमो, प्रधानमंत्री ने 2100 करोड की योजनाओं की सौगात दी

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.