मारुति सुजुकी 2020 तक बनाएगी 400 कौशल प्रशिक्षण केंद्र

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 03:20:40 PM
Maruti Suzuki plans 400 skill training centers by 2020

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया ने गुरुवार कहा कि वह अपने आपूर्तिकर्ताओं के बीच वैश्विक गुणवत्ता मानक विकसित करने के लिए विक्रेताओं के साथ मिलकर 2020 तक 400 कौशल प्रशिक्षण एवं उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगी। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि इन केंद्रों को दोजो केंद्र नाम दिया गया है। इनमें नये कामगारों को प्रशिक्षित किया जाएगा तथा पुराने कामगारों को कुशल बनाया जाएगा। अभी इस तरह के 90 केंद्र परिचालन में हैं।

10वीं पास के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में निकली वैकेंसी, अभी करें आवेदन

कंपनी के कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट प्लानिग) ए . के . तोमर ने कहा, ''लगातार विकसित होते उपभोक्ता अनुभव पर खरा उतरने के लिए विक्रेता छोर पर गुणवत्ता सुनिश्चित कराना महत्वपूर्ण है। इसे पाने के लिए मारुति सुजुकी ने दोजो केंद्र की संकल्पना को संस्थागत रूप प्रदान किया है।’’ तोमर ने कहा, ''2020 तक टियर -1 शहरों में 400 विक्रेताओं के पास दोजो केंद्र स्थापित किये जाएंगे। ये केंद्र गुणवत्ता, सुरक्षा और उत्पादकता के क्षेत्रों में कुशलता विकसित करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि यह प्रयास मेक इन इंडिया मुहिम के अनुकूल वैश्विक गुणवत्ता मानक सुनिश्चित करने के लिए है।

10वीं पास के लिए फारेस्ट डिपार्टमेंट में निकली वैकेंसी, अभी करें अावेदन

मारुति सुजुकी की हाल ही में लांच हुई लोकप्रिय कार स्विफ्ट के लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बात दें महज 145 दिनों मेंइस गाड़ी की एक लाख यूनिट्स की बिक्री हुई है। यह कार माइलस्टोन सबसे तेज हासिल करने वाली स्विफ्ट भारत की सबसे पॉप्युलर हैचबैक बन गई है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड सामान्यत: मारुति और इसके पूर्व में मारुति उद्योग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था।

RSMSSB ने 11255 पदों पर निकाली वैकेंसी, अभी करें आवेदन

फेलोशिप और किसी भी अनुसंधान के बारे में जानने के लिए जारी होगा 'संपूर्ण’ पोर्टल

पतंजलि मेगा फूड पार्क: उ.प्र. सरकार ने केंद्र से कंपनी को 15 दिन और समय देने को कहा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.