मास्टरकार्ड अगले पांच साल में भारत में कर्मचारियों की संख्या को दोगुना कर 4 हजार करेगी

Samachar Jagat | Friday, 17 May 2019 11:54:17 AM
MasterCard will double the number of employees in India in the next five years to 4 thousand

हैदराबाद। वैश्विक कार्ड भुगतान कंपनी मास्टरकार्ड ने कहा है कि अगले पांच साल में वह भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या को दोगुना कर 2,000 से 4,000 करेगी। कंपनी अगले पांच साल में भारत में एक अरब डॉलर या करीब 7,000 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा कर चुकी है। मास्टरकार्ड के दक्षिण एशिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बाजार विकास राजीव कुमार ने कहा, 2013 में भारत में हमारे कर्मचारियों की संख्या 29 थी, अब यह 2,000 हो गई है। 

अगर आप हुंडई की Grand i10 का सीएनजी वर्जन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको करना होगा इतनी अतिरिक्त राशि का भुगतान

Samachar Jagat

सभी उच्च तकनीकी दक्षता के कर्मचारी हैं, मास्टरकार्ड के वैश्विक स्तर पर कर्मचारियों का यह 14 प्रतिशत बैठता है। मुझे भरोसा है कि हम और आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अगले पांच साल हमारे कर्मचारियों की संख्या दोगुनी हो जाएगी। हमने जो पिछला एक अरब डॉलर का निवेश किया उसमें 2,000 कर्मचारी जोड़े। 

अपने पोर्टफोलियो से छोटी डीजल कारों को हटाने की तैयारी कर रही है टाटा मोटर्स, जानिए क्या है इसकी वजह?

Samachar Jagat

हम नया एक अरब डॉलर का निवेश करने जा रहे हैं। इससे हम आसानी से 2,000 और कर्मचारी जोड़ सकेंगे। भारत के डिजिटल भुगतान बाजार पर बड़ा दाव लगाते हुए मास्टरकार्ड ने हाल में यहां एक अरब डॉलर का निवेश करने की घोषणा की है। पिछले पांच साल के दौरान कंपनी भारत में एक अरब डॉलर का निवेश कर चुकी है। -एजेंसी

अगर आप Twitter पर चल रहे इस प्रैंक के चक्कर में आ जाते हैं तो ब्लॉक करा बैठेंगे अपना अकाउंट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.