छत्तीसगढ़ में 625 से अधिक विशेषज्ञ शिक्षकों की होगी भर्ती

Samachar Jagat | Friday, 13 Jul 2018 02:00:46 PM
More than 625 specialist teachers will be recruited in Chhattisgarh

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आदिवासी क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों में आउटसोर्सिंग के जरिए करीब 625 से अधिक विशेषज्ञ शिक्षकों की पदों पर भर्ती होगी। स्कूल शिक्षा विभाग विशेषज्ञ शिक्षकों के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती की तैयारी में है और इसके लिए प्लेसमेंट एजेंसी के चयन की प्रक्रिया चल रही है। भर्ती किए गए ये सभी शिक्षक विद्या मितान के नाम से अपनी सेवाएं देंगे। शिक्षा विभाग के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि करीब 625 से अधिक पदों पर भर्ती होगी और इसके लिए प्लेसमेंट एजेंसी के चयन की प्रक्रिया चल रही है।

स्टार्टअप के कॉन्सेप्ट से लेकर विस्तार करने तक पहले से ही जान लें ये जरूरी बातें

यह भर्ती रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के 11 जिलों के स्कूलों में होगी। राज्य के आदिवासी क्षेत्र के स्कूलों में विशेषज्ञ शिक्षकों की लंबे समय से कमी बनी हुई है। खासकर गणित, जीव विज्ञान, रसायन, भौतिकी, अंग्रेजी, कॉमर्स के शिक्षक नहीं मिल रहे हैं और वहां बच्चों की पढ़ाई प्रभावित है। यही वजह है कि स्कूल शिक्षा विभाग विशेषज्ञ शिक्षकों के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती की तैयारी में है। भर्ती किए गए ये सभी शिक्षक विद्या मितान के नाम से अपनी सेवाएं देंगे। 

जून माह में अमेरिका में 213,000 रोजगार सृजित, बेरोजगारी दर बढ़कर हुई 4 प्रतिशत

सूत्रों के अनुसार रायगढ़ जिले में 141 व कोरबा में 138 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। राजनांदगांव, गरियाबंद, बिलासपुर, धमतरी, बलौदाबाजार, बालोद, महासमुंद, कबीरधाम व जांजगीर - चांपा में कुल 631 पदों पर भर्ती की तैयारी है। इसमें गणित भौतिकी के 214 शिक्षक, जीव विज्ञान रसायन - 117, अंग्रेजी- 139, कॉमर्स - 96 व विज्ञान के 65 शिक्षक शामिल हैं। - एजेंसी

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.