सेना की भर्ती रैली के लिए जम्मू कश्मीर में लगभग पांच हजार उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2019 10:43:02 AM
Nearly five thousand candidates have registered in Jammu and Kashmir for recruitment rally for Army

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में एक सप्ताह चलने वाली सेना की भर्ती रैली के लिए पांच हजार से अधिक कश्मीरी युवकों ने पंजीकरण कराया है। एक रक्षा प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Rawat Public School

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सेना की भर्ती रैली आज हैदरबेग, पट्टन (बारामूला जिले) में शुरू हुई। रैली 10 जुलाई से 16 जुलाई, 2019 तक आयोजित की जाएगी और बांदीपोरा, कुपवाड़ा, गंदेरबल, बारामूला, श्रीनगर, बडगाम, पुलवामा, शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम जिलों से आए उम्मीदवारों का ‘टेस्ट’ किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि भर्ती रैली के लिए घाटी के विभिन्न हिस्सों से आये 5,366 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उम्मीदवारों को शारीरिक फिटनेस और चिकित्सा परीक्षण से गुजरना पड़ता है। इसके बाद सफल उम्मीदवारों को 28 जुलाई और 25 अगस्त 2019 को एक लिखित परीक्षा देनी होगी। उन्होंने बताया कि चयनित उम्मीदवारों को सेना की विभिन्न सेवाओं में शामिल किया जायेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.