अब NEET का पेपर आएगा गुजरती भाषा में 

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 08:33:32 AM
 अब NEET का पेपर आएगा गुजरती भाषा में 

अब नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के एग्जाम  गुजरती भाषा में भी होगा ,ऐसी घोषणा की गुजरात सरकार ने। जब से सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल और डेंटल कोर्स में दाखिले के लिए जब से NEET को अनिवार्य कर दिया है ,तब से राज्य में छात्रों और अभिभावक की यह मुख्या मांग रही है। 

जनरल मैनेजर एंड चीफ फाइनेंस ऑफिसर पदों के लिए एनएचबी में आवेदन दे

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया, 'मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने गुजराती को भी परीक्षा माध्यम के तौर पर अनुमति देने का आग्रह करते हुए पत्र लिखा था। इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नडडा ने गुजराती में नीट की अनुमति देने पर सहमति जताई है। स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय ने लिखित में इसकी अनुमति दी है।'

प्रोग्राम मैनेजर के लिए जम्मू और कश्मीर में पद खाली

गुजराती मीडियम में नीट के आयोजन की अनुमति के बाद भी छात्रों को भाषा से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। उदाहरण के लिए गुजरात में लिवर के लिए 'यकृत' शब्द इस्तेमाल किया जाता है जबकि टेक्स्टबुक्स में इंग्लिश टर्म का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए अगर पेपर का गुजराती में अनुवाद किया गया तो छात्रों को परेशानी होगी।
 

READ MORE :

ट्रेनी पदों के लिए आवेदन दे नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर लोकोमोटर डिसेबिलिटी में

गोलमाल 4 : अजय देवगन के साथ श्रद्धा नहीं ये एक्ट्रेस करेंगी रोमांस 

तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.