इस बार 12वीं के छात्रों को कोई 'विंटर ब्रेक' नहीं

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 12:47:57 PM
 इस बार 12वीं के छात्रों को कोई 'विंटर ब्रेक' नहीं

विंटर ब्रेक रिशेड्यूल करने का सर्कुलर जारी किया है ,एजुकेशन डिपार्टमेंट ने ,जिसके तहत छठी से 11वीं क्लास की छुट्टी दिसम्बर से शुरू होगी। प्राइमरी क्लासेस के लिए विंटर ब्रेक 26 दिसम्बर से शुरू होगा। लेकिन बारहवी के स्टूडेंट्स विंटर ब्रेक से नदारत रहेंगे। कुल छुट्टियां 15 जनवरी तक ही होगी। 12वीं क्लास की पढाई जारी रहेगी, उनके लिए कोई छुट्टी नही है। इसका कारन है की दिल्ली में पोल्लुशन के चलते कुछ दिन तक स्कूल बन्द रहे थे। इन्ही छुट्टियों की भरपाई के लिए उकी छुट्टी अभी रोकी जा रही है।

आज से दिल्ली विश्वविद्यालय का पहला प्लेसमेंट राउंड शुरू

जानकारी के मुताबिक, एजुकेशन डिपार्टमेंट ने गवर्नमेंट स्कूलों के लिए यह सर्कुलर जारी किया है, लेकिन दिल्ली में काफी प्राइवेट स्कूल भी एजुकेशन डिपार्टमेंट के सर्कुलर के मुताबिक विंटर ब्रेक करते हैं। वीएसपीके इंटरनैशनल स्कूल, रोहिणी के चेयरमैन एस. के. गुप्ता का कहना है कि पल्यूशन के चलते प्राइवेट स्कूल भी तीन दिन तक बंद थे और एजुकेशन डिपार्टमेंट के सर्कुलर पर गौर किया जाएगा।

आरजेएस(RJS) में टॉप किया बीकानेर की अनुभूति मिश्रा ने

अगर जरूरत हुई तो स्कूल में विंटर ब्रेक को रीशेड्यूल किया जाएगा। माउंट आबू पब्लिक स्कूल, रोहिणी की प्रिंसिपल ज्योति अरोड़ा का कहना है कि विंटर ब्रेक को रीशेड्यूल करने पर विचार किया जा रहा है और एजुकेशन डिपार्टमेंट के सर्कुलर के मुताबिक स्कूल कोई फैसला ले सकता है। उनका कहना है कि 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए विंटर ब्रेक में स्पेशल क्लासेज लगाई जाती हैं।

read more :

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है

तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.