एडमिशन: ऑनलाइन जानकारियां पेरेंट्स के लिए सिरदर्द 

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 08:40:09 AM
एडमिशन: ऑनलाइन जानकारियां पेरेंट्स के लिए सिरदर्द 

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार दिल्ली के  सभी प्राइवेट स्कूल एडमिशन से जुडी सभी जानकारी ऑनलाइन ही पब्लिश करे। शिक्षा बोर्ड में देखा गया है, की ऑनलाइन जानकारिया सही से अपलोड नही की जा रही। ऑनलाइन इनफार्मेशन पेज के तीन मॉड्यूल्स है, जिसमे तीनो पेज पर अलग अलग जानकारिया दिख रही है। जिसके वजह से विसिटर्स को काफी कोन्फ़ुसिओं हो रही है। जिसके बाद अब तीन की बजाए दो ऑनलाइन मोडुले तैयार किये गए है, जिसमे 30 नवम्बर तक सारा डाटा अपलोड करना होगा।  नए ऑनलाइन मॉड्यूल्स में जानकारी अपलोड करने के लिए अडिशनल डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन (पीएसबी) डॉ. आशिमा जैन ने सभी रेकग्नाइज़्ड प्राइवेट स्कूलों के नाम सर्कुलर जारी किया है।

असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका : दिल्ली यूनिवर्सिटी 

कई बार यह भी देखा गया है कि स्कूलों ने अलग-अलग मॉड्यूल में अलग-अलग इंफर्मेशन डाली है, जो कई बार विरोधाभासी है। निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया, इस वजह से डेटा सही है या नहीं, इसे लेकर कन्फ्यूजन रहता है। कई मॉड्यूल होने की वजह से स्कूलों में भी कन्फ्यूजन रहता है, दूसरी ओर एजुकेशन डिपार्टमेंट को भी इसे मॉनिटर करना मुश्किल हो जाता है इसलिए नए दो मॉड्यूल बनाए गए हैं।

इसे भी जाने : इन्हें कथक की मल्लिका कहती है सारी दुनिया

जनरल समेत ईडब्ल्यूएस/डीजी कैटिगरी/फ्री कोटा (अपर क्लासेज) की अब हर जानकारी डिपार्टमेंट की वेबसाइट edudel.nic.in में नए दो पेज के जरिए आम आदमी को मिलेगी। इसके लिए लॉगइन कर स्कूल इंफर्मेशन अपलोड करेंगे। स्कूलों को इस मॉड्यूल में 'वैकेंसी फॉर अकैडमिक सेशन 2016-17' में जाकर फ्रेश सीट, ऐडमिशन और वैकेंसी का डेटा अपलोड करना होगा। ईडब्ल्यूएस/डीजी कैटिगरी में 1159 स्कूल ने अब तक जो भी डेटा अपलोड किया गया है, वह डिपार्टमेंट ने फ्रीज कर दिया है।

read more:

इस छोटी सी चीज को रखें घर में, होगी धन की बरसात

इन टेक टिप्स को अपनाकर व्हाट्सएप पर करें 10 से ज्यादा फोटों सेंड

सर्वेंट क्वार्टर बनवाते समय वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.