प्रणब : एजुकेशन की क्वालिटी बढ़ाये, स्कूल कॉलेज नहीं 

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 02:50:59 PM
PRANAV : EDUCATION QUALITY IS MORE IMPORTANT THAN QUANTITY OF SCHOOL AND COLLEGE

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा की राज्य में गुणवत्ता शिक्षा देने पर ज़ोर देना चाहिए। केवल शैक्षणिक संस्थानों को बढ़ाने की ओर ही नहीं बल्कि क्वालिटी एजुकेशन की ओर भी ध्यान देना चाहिए। अनुसंधान के लिए उचित इंफ्रास्ट्रक्चर भी बनाना होगा। 

हरियाणा: ‘फर्जी तकनीकी कॉलेजों’ के नाम आए सामने, रहें सावधान

आज राष्ट्रपति ने बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के तीसरे फेज का उद्यघाटन किया ,साथ ही दो दिवसीय शिकार सम्मेलन में जापान ,जर्मनी,अमेरिका,ब्रिटेन, कनाडा, इटली, रूस, चीन और कई अन्य देशों के कारोबार प्रतिनिधिमंडल हिस्सा ले रहे हैं। 

UPSEE 2016 एग्जाम का शेड्यूल जारी 

उन्होंने कहा,'' भारत में सहयोगपूर्ण संघवाद है, जो कि हर राज्य की ताकत पर निर्भर करता है, विशेष रूप से जब आर्थिक विकास की बात आती है तो भारत की ताकत सहयोगपूर्ण संघवाद में है। बंगाल ने राजस्व संग्रहण में तेजी दिखाई है। उदारीकरण और नियंत्रित अर्थव्यवस्था के ढहने के बाद देश में बदलाव आया है। निवेश बढ़ा है। बंगाल आर्थिक विकास की नई ऊंचाई पर है''।

SOURCE : GOOGLE 

READ MORE -

नेहा बाजपेयी शामिल हुई संजय दत्त की बायोपिक में

फिल्मी सफर से खुश हूं: यामी गौतम

‘भूमि’ में संजय की बेटी का किरदार निभायेगी अदिति



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.