क्यू एस रैंकिंग में तीन भारतीय संस्थान के होने पर गर्व : निशंक

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jun 2019 02:01:36 PM
Pride of having three Indian institutes in QS ranking: Nishank

नयी दिल्ली।  मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने विश्व की प्रतिष्टित क्यू एस रैंकिंग में 200 शीर्ष शिक्षण संस्थाओं में देश के तीन उच्च शिक्षण संस्थानों को स्थान मिलने पर उन्हें बधाई दी है और संकल्प व्यक्त किया है कि शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिये सरकार कृतसंकल्प है। 

डॉ निशंक ने बुधवार को ट्वीट करके कहा,‘‘यह अत्यंत गर्व का विषय है कि विश्व की प्रतिष्टित क्यू एस रैंकिंग में आई आई टी मुंबई, आई आई टी दिल्ली और भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरु को 200 शीर्ष संस्थानों में शामिल किया गया है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि वह इस अवसर पर सबको बधाई देना चाहते हैं। शैक्षणिक उत्कृष्टता के बल पर देश की अन्य शैक्षणिक संस्थाओं को शीर्ष पर ले जाने के लिए कृतसंकल्पित हूँ। 

गौरतलब है कि 2020 के लिये क्यू एस रैंकिंग में आई आई टी मुंबई 152वें स्थान पर है जबकि आई आई टी दिल्ली 182वें तथा भरतीय विज्ञान संस्थान 184वें स्थान पर है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.