राजस्थान में एक लाख आठ हजार पदों पर होगी भर्तियां

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 03:35:45 PM
Recruitments in one lakh eight thousand posts in Rajasthan
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

जयपुर। राजस्थान सरकार शिक्षा विभाग में सत्तर हजार से अधिक पदों पर भर्ती सहित अन्य विभागों में एक लाख आठ हजार पदों पर भर्तियां करेगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को विधानसभा में वर्ष 2018-19 के बजट भाषण में बताया कि शिक्षा विभाग में 77 हजार 100, गृह विभाग में पांच हजार 718, प्रशासनिक सुधार विभाग में 11 हजार 930 एवं स्वास्थ्य विभाग में छह हजार 571 पदों पर भर्तियां की जायेगी। यह भर्तियां आगामी दिसम्बर से पहले की जायेगी। इसके अलावा आगामी वर्ष में 75 हजार पदों के लिए नई भर्तियां की जायेगी।

खुशखबरी, भारतीय वायु सेना में निकली वैकेंसी

सातवें वेतन आयोग की लागू सिफारिशों के तहत दिये जाने वाले एरियर की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि आगामी एक अप्रैल से बकाया राशि का भुगतान प्रारंभ किया जायेगा। उन्होंने राज्य में महिला कर्मचारियों को पूरी सेवा अवधि में अठारह वर्ष से कम आयु के बच्चों की देखभाल के लिए अधिकतम दो वर्ष की चाइल्ड केयर लीव का प्रावधान किये जाने की घोषणा भी की।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली वैकेंसी, जल्‍द करें आवेदन

उन्होंने बताया कि सेवा में बतौर पारिवारिक पैंशनर विधवा महिला की नियुक्ति या पुनर्नियुक्ति पर उसे पारिवारिक पेंशन पर महंगाई राहत देय होगी। स्पिनफैड की बंद हुई इकाइयों के कर्मचारी एवं श्रमिकों के कल्याण के लिए संचालित स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना में शेष रहे 950 श्रमिकों एवं 71 कर्मचारियों के लिए 25 करोड़ रुपए का प्रावधान प्रस्तावित हैं। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.