दिल्ली में खुलेंगे 7 और नवोदय विद्यालय 

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 03:13:53 PM
दिल्ली में खुलेंगे 7 और नवोदय विद्यालय 

देश के 62 जिलों में जवाहर नवोदय विद्यालय खोलने की अनुमति मिली है। दिल्ली में अकेले 7 नवोदय विद्यालय खुलेंगे। बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिली। फ़िलहाल देश में 598 नवोदय विद्यालय चल रहे है। ये नवोदय विद्यालय उन जिलों में खुलेंगे जहाँ पहले से ये विद्यालय नही रहा है। 

58 इंटरमीडिएट कॉलेजों की मान्यता रदद् की बिहार बोर्ड ने  
दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में पांच, झारखंड में दो तथा हरियाणा में एक नवोदय विद्यालय शामिल है।  उत्तर प्रदेश के कासगंज, सुल्तानपुर, शामली, हापुड़ तथा बदायूं में नवोदय विद्यालय खोले जाएंगे।  झारखंड में रामगढ़ और खूटी तथा हरियाणा के पलवल में नवोदय विद्यालय खोले जाएंगे।  बाकी बचे विद्यालय अन्य राज्यों में हैं। 

अब फ़र्ज़ी डॉक्टरों की खैर नही ,देनी होगी परीक्षा

नवोदय विद्यालयों की स्थापना में कुल 2,871 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। इनमें से 109 करोड़ रुपये 12वीं पंचवर्षीय योजना के शेष काल में खर्च किए जाएंगे।  पूरी योजना को 2024-25 तक पूरा किया जाएगा। इन विद्यालयो में 35 हजार बच्चे पढ़ाई कर सकेंगे। 

ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.