RAS प्री-2016 का विस्तारित परिणाम जारी करेगा RPSC

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 06:18:50 PM
rpsc will release extended result of ras pre 2016

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान प्रशासनिक एवं अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2016 का विस्तारित (एक्सटेण्डेड) परिणाम जारी करने और इसमें सामान्य वर्ग अभ्यर्थियों के कट ऑफ माक्र्स तक अंक प्राप्त करने वाले आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को भी मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति देने का निर्णय लिया है।

आयोग के अध्यक्ष डॉ. ललित के. पंवार ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि यह निर्णय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गत 28 नवम्बर, 2016 को दिये गए अन्तरिम आदेश पर लिया गया है। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा शीघ्र ही विस्तारित परिणाम जारी किया जाएगा तथा नवीन उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को परीक्षा तैयारी का पर्याप्त समय भी दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन निर्णयों के तहत इस माह 26 दिसम्बर से होने वाली आ.ए.एस. मुख्य-2016 परीक्षा अब 28 व 29, जनवरी, 2017 को आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि आर.ए.एस. मुख्य परीक्षा-2013 में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में बुलाने की प्रक्रिया उपरोक्तानुसार ही की गई तथा सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के कट ऑफ माक्र्स तक अंक प्राप्त करने वाले आरक्षित वर्ग के 507 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु बुलाया गया। उन्होंने बताया कि इसी तरह उप निरीक्षक पुलिस प्रतियोगिता परीक्षा 2016 जो 29 जनवरी, 2017 को होनी थी अब 12 फरवरी ,2017 को आयोजित की जायेगी। 

उन्होंने बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के उक्त अन्तरिम निर्णय के निर्देशों के अनुरूप ही सम्पूर्ण आयोग ने कॉलेज व्याख्याता प्रतियोगी परीक्षा-2015 के शेष विषयों के परिणाम जारी किये जाएंगे तथा जारी किये गए विषयों के परीक्षा परिणाम भी विस्तारित परिणाम के रूप में निकाले जाएंगे। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा शीघ्रलिपिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2011 के योग्य अभ्यर्थियों के नाम की अनुशंसा भेजने का निर्णय लिया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.