एसजीवी विश्वविद्यालय ने बाहर निकाले गए कश्मीरी छात्रों को पुन छात्रावास सुविधा दी

Samachar Jagat | Saturday, 12 Aug 2017 11:20:31 AM
एसजीवी विश्वविद्यालय ने बाहर निकाले गए कश्मीरी छात्रों को पुन छात्रावास सुविधा दी

जयपुर। जयपुर के एक विश्वविद्यालय सुरेश ज्ञान विद्याविहार विवि ने विगत एक अगस्त से करीब दो सौ कश्मीरी छात्रों की छीन ली गई छात्रावास सुविधा शुक्रवार से पुन बहाल कर दी है।

JNU प्रशासन ने आधार के बिना शोध निबंध स्वीकार करने से किया इनकार

विश्वविद्यालय के अधिकारी सुंधाशु शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री स्कॉलर स्कीम के तहत विवि में करीब तीन सौ कश्मीरी छात्रों को प्रवेश देकर छात्रावास सुविधा दी गई थी। इन छात्रों में से करीब दो सौ छात्रों की गत एक अगस्त से छात्रावास सुविधा समाप्त कर दी गई थी।

बंद होंगे कम दाखिले वाले इंजीनियरिंग कॉलेज: एआईसीटीई

प्रभावित कश्मीरी छात्रों में से एक छात्र ने बताया कि विवि प्रशासन ने अचानक एक अगस्त को करीब दो सौ कश्मीरी छात्रों से छात्रावास सुविधा समाप्त कर देने के कारण हमें सडक़ों पर या अपने परिचितों के घर पर रहना पड़ा। प्रभावित विद्यार्थियों ने विवि के इस निर्णय के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री स्कॉलर स्कीम के तहत वर्ष 2014 में विवि में करीब तीन सौ कश्मीरी छात्रों ने प्रवेश लिया था। 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.