अध्ययन : कंपनी जगत में इस वर्ष नौकरियां, वेतन दरें बढ़ने की उम्मीद

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 02:32:05 PM
Study: Jobs in the company this year, expected to increase salary rates

नई दिल्ली। वर्ष 2018 के दौरान देश में कंपनियों में वेतन 10 प्रतिशन तक बढ़ाने और नयी भर्तियों में वृद्धि की संभावना है. एक रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है।  मर्कर के 2017 के इंडिया टोटल रिम्युनरेशन सर्वे के अनुसार लगभग सभी उद्योग क्षेत्र की कंपनियां 2018 में अपने कर्मचारियों का वेतन 10 प्रतिशन तक बढ़ा सकती हैं।

12वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

यह 2016 और 2017 की वेतन वृद्धि के ही समान है। विभिन्न क्षेत्रों की 791 कंपनियों के बीच किए गए इस सर्वेक्षण में 55 प्रतिशन कंपनियों ने माना कि वह अगले 12 महीनों में और नियुक्तियां करने की इच्छुक हैं। पिछले साल 48 प्रतिशन कंपनियों ने ऐसा कहा था।

CBSE के 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान

मर्कर के भारतीय कारोबार में प्रतिभा कंसल्टिंग और सूचना समाधान की प्रमुख शांति नरेश ने कहा कि भारतीय उद्योग में निचले स्तर की दोहरे अंक की वृद्धि जारी रहने की संभावना है। इसकी अहम वजह सकारात्मक आर्थिक माहौल है। साथ ही उचित प्रतिभा की कमी से कंपनियों की नियुक्तियों में भी बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.