टाटा ट्रस्ट ने जम्मू कश्मीर के युवाओं को रोजगार देने के लिए NSDC के साथ किया करार

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2016 11:49:29 AM
Tata Trust to provide jobs to the youth of Jammu and Kashmir agreement with NSDC

मुंबई। देश के प्रमुख औद्योगिक समूह टाटा संस की जनकल्याणकारी संस्था टाटा ट्रस्ट ने जम्मू कश्मीर के युवाओं के कौशल विकास एवं उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के साथ करार किया है। एनएसडीसी ने जारी बयान में बताया कि इस करार के तहत दलबर्ग ग्लोबल डेवलपमेंट एडवाइजर्स राज्य में एक अध्ययन करेगी जिसका लक्ष्य युवाओं की इच्छाएँ जानना और रोजगार सृजन की मुख्य चुनौतियों का पता लगाना है।

अध्ययन में युवाओं को कुशल बनाने और कॉरपोरेट जगत के साथ मिलकर रोजगार के अवसर मुहैया कराने के विकल्पों एवं तरीकों की भी पहचान की जाएगी। एनएसडीसी के अध्यक्ष एस रामादुरई ने इस मुहिम के बारे में कहा, हमने देश में बड़े कॉरपोरेट और मध्यम एवं लघु श्रेणी के उद्यमों (एमएसएमई) में युवाओं की भागीदारी की तरह ही जम्मू कश्मीर में भी उत्साहवर्धक परिणाम देखा है। यह दखल हमारी चाहत का हिस्सा है कि राज्य के युवाओं और उद्योग जगत में परस्पर आपसी संबंध बने।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.