नौकरी में खतरे होने का संकेत देती है ये बातें

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:28:52 PM
नौकरी में खतरे होने का संकेत देती है ये बातें

कभी आपको ऐसा लगता है की ऑफिस में आपकी इमेज पर फर्क पड़ा है ?आपकी मदद के लिए जो टूल्स दिए गए थे वो किसी और अफसर को दे दी गयी है ? बॉस का बर्ताव आपके तरफ रुखा तो नही हो गया है? तो जनाब ये कुछ इशारे होते है की अब आपकी इस ऑफिस में कोई ज़रूरत नही है। कभी कुछ बाते तो सुधार लेते है मगर कई बार स्थिति आपके हाथो से बाहर होती है। ये इस्थितिय इस बात की ओर इशारा करते है की आपको नई नौकरी ढूंढनी शुरू कर देनी चाहिए।  यह हम आपको इन्ही संकेतो के बारे में बताएंगे जिससे सैयद आपकी थोड़ी मदद हो जाये।

नौकरी छोड़ते वक़्त रखे ये बातें ध्यान में

अगर आपको मीटिंग में ना बुलाया जाये -
अगर आपको अहम मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित नहीं किया जा रहा है, या फिर महत्वपूर्ण मेल में लूप में नहीं रखा जा रहा है तो यह आपके लिए बुरे संकेत हैं।  इसका मतलब है कि आपकी अहमियत अब बॉस की नजरों में कम हो गई है।  उसे नहीं लगता कि मीटिंग में आपकी मौजूदगी से कोई फायदा या अच्छा नतीजा निकलकर आने वाला है।

अचानक से बॉस का रूखा व्यवहार हो जाना -
अगर बॉस आपके सुझाव की अनदेखी कर रहा है, न तो आपसे नजरें मिलाता है और न ही आपको देखकर स्माइल करता है, वह आपको हर काम की जरूरत से ज्यादा निगरानी रखने लगा है, बार-बार टोकने लगा है, आपके अभिवादन का भी सही से जवाब नहीं देता है, तो समझ जाएं कि आपकी नौकरी खतरे में है।

इस बार 12वीं के छात्रों को कोई 'विंटर ब्रेक' नहीं

अगर आप से आपकी डेसिग्नेशन छीन ली गयी हो -
अगर आपसे आपकी जिम्मेदारियां बेवजह छीन ली गई हो, आपके प्रोजेक्ट कम दिए गए हों तो समझ जाएं ये अच्छे संकेत नहीं है। बहुत बार ऐसा भी होता है कि  जिम्मेदारियां बहुत अधिक बढ़ा दी जाती है और रिसोर्स छीनकर किसी और मैनेजर को दे दिए जाते हैं।  हैंड न होने पर आप अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाते. इससे आपका रिव्यू खुद ब खुद खराब चला जाता है।

अगर आपके काम की कभी तरफ न हो -
अगर आपने कोई ऐसा काम किया है जिसे पहले टीम के किसी सदस्य ने नहीं किया और उसके लिए आपको सहारा नहीं जा रहा है तो समझिए आपके लिए माहौल नेगेटिव है। बॉस आपके काम व मेहनत को बिल्कुल नोटिस नहीं कर रहा है।

अगर आप टारगेट पूरा नही कर पा रहे -
अगर आपका डिपार्टमेंट, विभाग या पूरी कंपनी लगातार अपने सेल्स या प्रोडक्शन टारगेट पूरे नहीं कर पा रही है तो याद रखें कि कभी भी आपके हाथ में पिंक स्लिप थमाई जा सकती है। ऐसी स्थिति में आप चाहे कितना ही अच्छा परफॉर्म क्यों न कर रहे हों आपकी जॉब कभी भी जा सकती है।

read more :

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन के लिए 1314 पदों इतने पदों के लिए आवेदन

NIT में एडमिशन चाहिए तो 75% मार्क्स लाना ज़रूरी

एक करोड़ के पुराने नोट पकड़े, लेकिन थाने नहीं पहुंची कार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.