प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएगा मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 10:45:36 AM
Tourism Department will provide employment to young people: Baze

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धार। मध्यप्रदेश के पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने कहा कि पर्यटन विभाग प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएगा। आवश्यकतानुसार युवाओं को जरूरी प्रशिक्षण देने की दिशा में भी कदम उठाए जाएंगे। बघेल धार में पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन और माण्डू टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल द्बारा आयोजित जिला स्तरीय करियर गाइडेंस शिविर के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को प्रदेश में ही रोजगार मुहैया कराने की ­दृष्टि से भी पर्यटन विभाग ने करियर गाईडेंस शिविरों की शुरूआत की हैं। इन शिविरों में विशेषज्ञों द्बारा पर्यटन उद्योग में अपना करियर बनाने के इच्छुक युवाओं को उपयुक्त मार्गदर्शन दिया जाएगा।

देश में केवल 13 प्रतिशत नियोक्ताओं की जुलाई-सितंबर तिमाही में नौकरियां देने की योजना

Samachar Jagat

पर्यटन मंत्री ने कहा कि माण्डू एक पर्यटक स्थल के रूप में देश-विदेश में अपनी पृथक पहचान रखता है। पर्यटन विभाग द्बारा यूनेस्को की विश्व धरोहर की सूची में माण्डू हेरिटेज को स्थान दिलाने की दिशा में भी गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में माण्डू एक अलग ही स्वरूप में दिखाई देगा।

ब्रिटेन के संकटग्रस्त कार बाजार को एक और बड़ा झटका: वेल्स का इंजन कारखाना करेगी बंद फोर्ड, 1700 लोग हो जाएंगे बेरोजगार

Samachar Jagat

बघेल ने शिविर में आए नवयुवाओं को पर्यटन से जुड़े संस्थानों मध्यप्रदेश इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटेलिटी ट्रेवल एण्ड टूरिज्म भोपाल, रीवा, खजुराहो, जबलपुर, इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट ग्वालियर और स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट इंदौर का उल्लेख करते हुए बताया कि पर्यटन के क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक युवा इन संस्थानों में रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों में दाखिला लेकर पर्यटन के क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं। -एजेंसी

एआईएसईसीटी और माइक्रोफोकस हर साल 500 विद्यार्थियों को देंगे प्रशिक्षण



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.