ट्रेड फेयर में स्कूली छात्र सिख रहे बाइक राइडिंग 

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 09:49:35 AM
ट्रेड फेयर में स्कूली छात्र सिख रहे बाइक राइडिंग 

देश में बढ़ते रोड एक्सीडेंट को मद्देनज़र रखते हुए ,दिल्ली पुलिस ने हौंडा की मदद से ट्रेड फेयर आयोजन करवाया है। जिसमे सेफ्टी कार्नर डिजाईन कराया गया है। इस आयोज में छोटे बच्चों से लेकर बड़े लोगो को यातायात के नियम सिखाये जा रहे है।  

एयर इंडिया ट्रांसपोर्ट सर्विसेज में 345 वेकैंसी

यहां बच्चों को बाइक राइडिंग के साथ रूल्स भी सिखाये जा रहे है -
वैसे तो छोटे बच्चों को माता पिता बाइक राइडिंग करने से मना करते है, मगर क्योंकि इस प्रोग्राम में सेफ्टी के लिए चीज़े सिखाई जा रही है। यहां बच्चों को बाइक राइड के साथ साथ ट्रैफिक के सही रूल्स सिख रहे है। 

अगर कमाने है 42000 तक रूपए ,अप्लाई करे यहां

बच्चों के साथ बड़ो को भी मौके -
बच्चों के साथ साथ बड़ों के लिए भी यहां कई एक्टिविटीज हैं. युवाओं को नैरो प्लैंक एक्टिविटी खूब रास आ रही है. इस एक्टिविटी के मार्फत लोगों को अधिक ट्रैफिक में संकरी जगह निकलने और बैलेंस बनाना सिखाया जा रहा है।  इस एक्टिविटी के लिए होंडा की खास नावी बाइक भी फेयर में मौजूद है. यब बाइक खासतौर पर लोगों के आकर्षण का केन्द्र भी है।  ट्रेड फेयर घूमने आई अंकिता ने बताया कि होंडा की ये एक्टिविटी उन्हें काफी मजेदार लगी।  खासतौर पर होंडा की नावी बाइक राइड करना अंकिता के लिए बेहतरीन अनुभव रहा। 

गौरतलब है कि इस रोड सेफ्टी एक्टिविटी का मेन फोकस स्कूली बच्चे हैं. 9 से लेकर 12 साल के बच्चों को इंस्ट्रक्टर इस पैवेलियन में बाइक राइडिंग से जुडी अहम चीजों से रू-ब-रू करा रहे हैं।  इनमें हेलमेट, ट्रैफिक साइन से लेकर सही राइडिंग पोस्चर शामिल हैं। 

read more :

बजाज अगले महिनें पेश करेगी पल्सर 400 क्राटोस

कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?

किशोर का यौन उत्पीडऩ करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.